जॉर्डन किंग अब्दुल्ला ने सौतेले भाई और प्रिंस हमजा को किया नजरबंद, क्यों उठाया ये कदम, जानिये

जॉर्डन के पूर्व क्राउन प्रिंस हमजा बिन हुसैन को घर पर ही न’जर’बंद किया गया है। उनको नजर’बं’द करने का फैसला उनके सौते’ले भाई जॉर्डन के किंग अब्दुल्ला 2 ने लिया है। दरअसल ,प्रिंस हमजा ने किंग अब्दुल्ला 2 पर देश के रूलिंग सिस्टम को भृष्ट और अक्षम बनाने के आरोप भी लगाए थे।

इससे पहले प्रिंस हमजा को न’जरबं’द करने से सेना नेम’ना कर दिया था। जॉर्डन की सरकारी न्यूज़ एजेंसी पेट्रा को जनरल युसेफ हुनेति ने बताया था कि हमजा को कुछ आंदोलनों को रोकने के लिए भी कहा गया था। जो देश के सुरक्षा के लिए ख’तरा भी था।हालांकि बदमे उनकव नज’रबंद कर दिया गया है।

JORDEN KING ABDULLAH

बता दे कि जॉर्डन के स’रकारी न्यूज़ ए’जेंसीने बताया था कि सुर’क्षा का’रणों से देशके दो बड़े सी’नियर अधि’कारियों को गिर’फ़्ता’र किया गया था। इसके बाद हमजा का’एक वीडि’यो स्टेटेन्ट भी सामने आया है। बीबीसी को मिले वीडियो में प्रेस हमजा ने बताया कि श’निवार को मिलि’क्ट्री ची’फ उनके पास भी आए और उनसे कहा कि अब उन्हें बाहर जाने।

कि’सीसे भी मिलने और बात करने की भी इज्ज’त न’ही है।वी’डियो में उन्होंने बताया है कि उनकी सिक्यो’रिटी ह’टा दी गई है। उनका फो’न और इंट’रनेट बं’द कर दिया गया है। वो अभी से’टेलाईट फोन से बात कर रहे है। जिसे भी जल्द ही बं’द करदिया जाएगा।

JORDEN KING ABDULLAH

इसके अलावा बीबीसी का दावा है कि उसके पास हमजा के वकील का भी बयान है । 1999 में हमजा को क्राउन प्रिंस की उपाधि भी दी गई थी। साल 2004 में किंग अब्दुल्ला 2 ने हमजा से क्राउन प्रिंस की उपाधि को भी छीन लिया था।

Leave a Comment