लगातार 29 फाईट जीतकर विश्व चैम्पियन मुस्लिम खिलाड़ी खबीब ने मार्शल आर्ट को कहा अलविदा,बोले- अल्लाह का शुक्रिया जिन्होंने मुझे..

वर्ल्ड मुस्लि’म चैम्पियन खबीब नूरमगोमेदोव (khabib nurmagomedov retire) ने मिक्स’ड मार्श’ल आ’र्ट केरियर को अ’लवि’दा कह दिया है । खबीब ने अपनी आखिरी फाइट शनिवार को जस्टिन गेथे जे से खेली जिसमे खबीब ने उन्हें ह’रा दिया । और इस तरह खबीब ने मिक्स’ड आ’र्ट कैरियर में खेले गए सभी 29 मुकाबले खेलने के बाद इससे अलवि’दा ( khabib nurmagomedov retire) कह दिया । बता दे, खबीब ने अपना आखिरी मुकाबला खेलने के बाद मार्शल आर्ट के रिंग के बीच मे अपना ग्लव्स को निकाल कर रख दिया । उन्होंने ऑक्टोगन के केंद्र में रखकर ऐसा किया ।

खबीब ने अपना आखिरी मुकाबला गेथेज के साथ खेला । उन्होंने गेथे ज पर पूरी फाइट में लगातार दबाव बनाए रखा और लगातार गेथज पर ह’म’ले करते गए । खबीब ( khabib nurmagomedov retire) ने एक त्रिकोणीय चौक में गेथेज में ब’न्द कर दिया जिससे उन्होंने रिकॉर्ड लगातार 29 जीत दर्ज की । खबीब वर्ल्ड चेम्पियन खिलाड़ी ( khabib nurmagomedov retire) है जिन्होंने मिक्सड आर्ट में अपने खेले सभी 29 मुकाबले खेले है।

khabib news

बता दे, 57 साल की उम्र में को’वि’द 19 की वजह से खबीब के पिता अब्दुल मनप का इं’तेक़ा’ल हो गया था । खबीब ने अपनी माँ से वादा किया था कि ये उनकी आखिरी फाइ’ट होगी । बता दे, खबीब ने पहले से फिक्स गेथेज की फा’इ’ट जो आखिरी थी उसे पूरा किया और फिर अपनी माँ से किया वादा निभाया ।

खबीब ने सोशल मिडीया पर अपने कैरियर को अल’विदा’ कहने के बाद उनके सभी सपोर्टर का सुक्रिया अदा किया ।बता दे, खबीब के पिता ही उनके कोच थे , वो जब व’र्ल्ड चे’म्पियन बने थे जब खबीब के पिता ने भी कहा था की उनकी और बेटे की मेहनत रंग लाई ।

khabib news ufc

खबीब ने फाइट खत्म होने के बाद भावु’क होकर कहा कि मैंने अपनी माँ से तीन दिन पहले बात की थी । वह नही चाहती कि मैं अपने पिता के बिना फाइ’ट करू । खबीब ( khabib nurmagomedov retire) ने माँ से वादा निभाया की यह मेरी आखिरी लड़ाई होगी । उन्होंने कहा कि मैं आपसे वादा करता हु कि ये मेरी आखिरी ल’ड़ाई होगी ।

Leave a Comment