मार्शल आर्ट खिलाड़ी ने बोला था इस्लाम के खिलाफ अपशब्द, विश्व चैम्पियन मुस्लिम खिलाड़ी खबीब ने रिंग में जमकर धोया

मार्शल आर्ट की दुनिया के विश्व चैम्पियन कॉर्नर मेकग्रगर की रिंग में मु’स्लिम फाइटर खबीब ( Khabib Nurmagomedov) के हाथों धुनाई को कौन नही जानता है । विश्व चैम्पियन ख’बीब ने UFC से सन्या’स ले लिया है, खबीब ( Khabib Nurmagomedov) ने अपने पिता के इंते’क़ाल के बाद हुई आखिरी फा’इट में ये ऐलान किया । बता दे, सोशल मीडिया पर खबीब ने एक पोस्ट करते हुए कहा था कि वो अपनी माँ के दिया वादा निभाने जा रहे है । खबीब ने बीते साल UFC के फाइनल में मेकग्रगर को बु’री तरह हरा’या था ।

दरअसल UFC के फाइनल मुकाबले से पहले कार्नर मेकग्रगर ने खबीब नूरमगोमेडोव ( Khabib Nurmagomedov) को खुली चुनोती देने के साथ इस्ला’म के खि’ला’फ अ’पशब्द भी बोला था । उन्होंने खबीब के पिता के बारे में भी अपश’ब्द कहे थे ।बता दे, खबीब की UFC की उस फाइनल फाइट को इतिहास की सबसे धां’सू फा’इट मानां जाता है । खबीब ने रिंग में मेकग्रगर को बु’री तर’ह पि’टाई की थी जिसके बाद वो पूरी दुनिया मे सभी मुस्लि’मो के चहेते खिलाड़ी बन गए थे ।

khabib nurmagomedov

बता दे, UFC ने अपने चहेते खिलाड़ी को अल’विदा के तौर ट्विटर लर ब’धाई दी है ।खबीब ( Khabib Nurmagomedov) रूस के रहने वाले एक मु’स्लिम है जो चेचन्या से आते है । बता दे, खबीब को इ’स्ला’मोफो’बिया का भी शिकार होना पड़ा था। जब वो एक बस में यात्रा कर रहे थे तो उन पर मुस्लि’म होने की वजह से ‘हम’ला किया गया था । खबीब( Khabib Nurmagomedov) कि तहकी’कात के बाद उस हम’ला’वर को पकड़ लिया गया था ।

UfC की फाइट से पहले भी खबीब को अपने परिवार, इस्लाम के बारे में गल’त कहा गया था जिसके बाद खबीब ने मेकग्रगर की रिंग में जमकर धुनाई की थी ।।।बता दे, मेकग्रगर ने UFC के एक मुकाबले से पहले खबीब को प्रेस कॉन्फ्रेंस में व्हिस्की की पेशकश करते हुए खबीब कहा था कि तुम इसे क्यों नही पीते हो? इसके बाद मेकग्रगर ने मिस्र के प्रबंधक को आ’तं’कवा’दी तक कह दिया था ।

khabib nurmagomedov

खबीब ( khabib nurmagomedov) ने विश्व चैम्पियन बनने के बाद कहा था कि वह मेरे ध’र्म के बारे में बात करता है, वह मेरे देश के बारे में गलत बात करता है, वह मेरे पिता के बारे में ग’ल’त कहता है । खबीब ने कहा था कि ये गंदी बातों का खेल नही है, यह एक सम्म’नित खेल है जिसका सम्मा’न सबको करना चाहिए। उन्होंने कहा कि मैं इस खेल को बदलना चाहता हु, मैं नही चाहता कि वि’रोधि’यों से बात करू ।

Leave a Comment