हजारों गरीब मुसलमानों को खाना खिला रहा मशहूूर फुुटबाल चैंंपियन, देखिए

जिन दिनो को’रो’ना महा’मारी के चलते आम इन्सान घरों मे कै’द है, रोजगार के सभी अवसर बन्द हो चुके है । दुनिया के ज्यादातर मु’ल्कों मे लो’कडाऊन है । जिस वजह से गरीब वर्ग के लोगो को खाने पीने की परेशा’नी का सा’मना करना पड रहा है । मजदूर वर्ग मे बेरो’जगारी की वजह से भु’खम’री एक बडी चिं’ता बन गई है । कई देशों में भु’ख’मरी के कारण भी लोग मर रहे है तो अफ्रीका जैसे देशों में भु’खम’री का ये आ’लम है कि वहाँ पर लोग अपने बच्चों को तस’ल्ली देने के लिए पानी के साथ पत्थर तक उबाल रही है ।

बीते दिनों ऐसी ही एक खबर वाइर’ल हुई थी जिसे आप गूग’ल भी कर सकते है । वही दूसरी ओर इस महा’मा’री में भी कई लोग मा’नव सेवा में लगातार लगे हुए है। ऐसे बुरे वक्त मे जर्मनी के मशहूर फुटबाल मैसुत ओजिल ने माह-ए-र’मजान के मुबारक महीने मे मु’स्लिमो की मदद करने का फैसला किया है ।

मैसूत ओजिल 2014 मे वर्ल्ड कप जीतने वाली जर्मनी टीम का हिस्सा रहे थे । और वह काफी प्रसिध्द खिलाड़ियों मे से भी एक है । ओजिल ने रमजान के पाक मुकद्दस महीने मे तुर्की के एक चैरिटी को करीब 75 ‍लाख रूपये डोनेट किये है इस दान की राशि सू करीब 16,000 मु’स्लिम परिवारो को खाने का इन्तजाम किया जाएगा ।

डेली सुबाह की रिपोर्ट के मुताबीक इस चैरिटी के मुखिया केरम किनिक ने ओजिल का शुक्रिया अदा किया तथा जल्द ही जरूरतमन्दो को खाने के पैकेट वितरित किये जाएंगे ।ओजिल, फूटबाल क्लब आर्सेनल के स्टार है जो कि दान करने के कारण चर्चा मे रहते है हाल ही उन्होने सर्जरी के लिए 1000 बच्चो की मदद भी की है।

Leave a Comment