रमजान माह में एर्दोगन ने भिजवाया किंग सलमान को खास तोहफा, बोले King सलमान- मुस्लिम उम्माह को …

रमजान के पाक महीना का आगाज शुरू हो गया है। पूरी दुनिया के मुस्लिम इस वक़्त खूब इबादते कर रहे है। इसे लेकर सऊदी प्रेस एजेंसी ने बताया है कि दो पवित्र masjido के किंग सल’मान को तुर्की के राष्ट्रपति से बीते दिनों ही एक फो;न भी आया है।

इस फोन कॉल के दौरान तुर्की के राष्ट्रपति एर्दोगान ने रमजान के मुबारक महीने के आगम’न पर दों पवित्र मस्जि’दों के कस्टो’डियन को इस बात की बधाई दी है।किंग सलामन में बधाई के बाद एर्दो’गान को धन्यवाद भी दिया है। इसके लिए उन्होंने इस पाक महीने के बारे में कहा है कि वह रोजा रखये

king salman ramzan

और अच्छे कामो को भी इस पाक महीने में जरूर ही करे। इसके अलाव उन्होने कहा है कि अल्लाह से दुआ करे और मुस्लिमो के लिए दु’आ करते रहे। रमजा’न के मुबारक महीने को लेकर तु’र्की देश ने भी 35 देशों के लोगो के लिए जरू’रत और मदद करने का एलान कर दिया है।

इस साल तु’र्की समेत कई देश दूसरे देशों की मदद के लिए सामने भी आरहे है।वही रम’जान के पाक म’हीने को लेकर सऊ’दी अरब में भी ह’ज और उमरा’ह को लेकर तैयारी भी शुरू ही गई है और इबादत का सि’लसिला लगा’तार जारी भी है।

king salman ramzan

सऊ’दी अरब में हर साल हा’जियों की तादात लाखो में होती है लेकिन कोरो’ना की वजह से सऊदी सर’कार ने इसकी अ’नुमति नही दी है। को’रोना को लेकर सऊ’दी सर’कार ने वेक्सि’नव’शन करने के लिए भी कहा है। जो बहुत ज्या’दा जरुरी है।

Leave a Comment