शाहरुख़ खान की टीम KKR है IPL 2021 जीतने की प्रबल दावेदार, कप्तान मॉर्गन ने किया दावा, जानिए कितनी मजबूत है टीम

IPL 2021 का मैच 9 अप्रैल से शुरू होने वाला है। जब से आइपीएल की शुरुआत हुई थी कोलकाता नाइट राइडर्स को कुछ खास सफलता नही मिली थी।टीम 2008 से लेकर 2011तक खिताब के लिए तरसती भी रही है। इसके शुरू में यह हाल था कि यह नीचे पाएदान पर अंकतालिका पर रहती थी।

टीम की किस्मत बदली 2012में जब कप्तान बने गौतम गम्भीर। गम्भीर की कप्तानी में ही कोलकाता में पहला खिताब मिला ।इन्ही गम्भीर ने साल 2014 में दोबाराविजेता भी बनाया। तब से लेकर बीते सीजन यानी 2020 तक कोलकाता तीसरी बार ख़िताब नही जीत पाई।

KKR 2021 WITH SRK

टीम ने साल में 2018 में दिनेश कार्तिक को कप्तान भी बनाया गया। लेकिन वह कुछ खास नही कर पाए। इसके अलावा साल 2019 में भी कार्तिक ने भी कप्तानी की लेकिन सफलता नही मिली। 2020 में कार्तिक को बीच सीजन में ही कप्तानी से हटा दिया गया।

इसके अलावा उनको कप्तान भी बनाया गया। इंग्लैंड के आर्यन मोर्गन को साल 2021 में पूरे सीजन कप्तानी भी करेगे। मॉर्गन वो कप्तान है जिन्होंने इंग्लैंड को पहला वनडे विश्व कप भी दिलाया था। अब इस बात को देखना होगा कि मोर्गन की कप्तानी में टीम तीसरा आईपीएल ख़िताब जीत सकती है या नही।

KKR 2021 WITH SRK

कोलकाता की टीम को देखा जाए तो उसके पास एक मजबूत टीम होने के लिए जिन चीजों की जरूरत होती है। वो सभी उसके पास है। मजबू’त बल्लेबाजी से लेकर मज’बूती गेंदबाज भी उनके पास है। इस टीम में बडे बडे खिलाड़ियों भी शामिल है।

Leave a Comment