दक्षिण कोरिया की प्रसिद्ध अभिनेत्री ने अपनाया इस्लाम धर्म, बोली- अल्लाह की तरफ से है …..

इ’स्ला’म ध’र्म को अपनने वाले लोगो मे से अगर नजर डाली जाए तो सबसे कम उम्र की ओर सफल अदाकारा अयाना मून का नाम लिया जाता है। द इस्लामिक इन्फॉर्मेशन की रिपोर्ट के मुताबिक, वो दुनियाभर मेंसबसे कम उम्र के सफल मु’स्लि’म गर्ल है।अयाना कोरियाई की रहने वाली है। उनका जन्म सियोल दक्षिण कोरिया में 28 दिसम्बर, 1995 में हुआ था।

अयाना एक प्रसिद्ध अभिनेत्री और एक प्र’भाव’शाली महिला है। इतना ही नही अयाना कोरियाई हिजाबी के नाम से भी जानी जाती है। अयाना मून के इंस्ट्राग्राम पर 3 मिलियन से अधिक फॉलोवर्स है।अयाना फिलहाल एक मु’स्लि’म मॉडल के रूप में काम कर रही है । अयाना मून का कहना है कि उन्हें इ’स्ला’म कु’बू’ल करना अ’ल्ला’ह की तरफ से तोहफा है।

korean model and actress ayana moon converted to islam

इसी तरह वो 8 साल पहले ही मु’स्लि’म बन गई थी। इ’स्ला’म ध’र्म को अपनाने वालो का सिलसिला लगातार बढ़ता जा रहा है। एक बॉक्सर ने भी बीते दिनों ही इ’स्ला’म ध’र्म को कु’बूल कर लिया है। बता दे, इ’स्ला’म ध’र्म के प्रति सेलिब्रटी लोगों का ही आम लोगों का भी नजरिया बदल रहा है ।

यूरोप ही नही अमेरिका में भी इ’स्ला’म को जानने के लिए लोग म’स्जिद में आ रहे है। इससे इस्ला’म से जुड़ी उनको नई चीजें जानने को मिलती है । पवित्र किताब क़ु’रआन शरी’फ को समझकर लोग इ’स्ला’म ध’र्म को अपना रहे है ।

Leave a Comment