मिलिए दुनिया की सबसे युवा हिजाबी फाइटर से, अपने दम पर हासिल किया बड़ा मुकाम और रचा इतिहास, तस्वीरें देख हैरान रह जाओगे

इन दिनों सोश’ल मीडि’या पर एक हि’जाबी लड़की kurba Dagli छाई हुई है। हम अक्सर जब भी मुस्लि’म समुदा’य के लोगो के बारे में बात करते है तो हमारे दिमाग मे एक बात सामने उ’भरकर आती है। मुस्लि’म ल’डकिया सिर्फ का’ले बु’र्के से ढकी हुई होगी या फिर हि’जाब में होगी।

लेकिम आज हम आपको ऐसी ही मुस्लिम हिजाबी गर्ल से रूबरू कराने जा रहे है जो कोई सीधी सादी House Wife नही वल्कि एक बेहद घातक औरMartial Art में एक एक्सपर्ट गर्ल है। दुनिया इन्हें जानती है Hijabi Fighter Girl Kurba Dagli नाम से।बता दे कि कुर्बा तुर्किदेश की रहने वाली है।

Kubra Dagli

इनका असली नाम कुब्रा दगली है।यह एक ता’इक्वांडो खिलाड़ी है।इनकी उम्र महज24 साल है। तुर्की में मिलने वाली आ’जादी का सीधा मुकाबला कुर्बा को ही मिला है।इन्होंने खुद को’ताईक्वांडो की कठिन ट्रेनिंग के लिए तैयार भी किया और फिर साल 2016 में इन्होंने विश्व ताइक्वांडो चेम्पिय’नशिप में गोल्ड मेडल भी हासिल किया है।

हालां’कि जब कु’ब्रा ने ताइ’क्वांडो को एज ए करि’यर चुना था। जब वो तुर्की के कुछ कट्ट’र’पंथि’यों केआँखो में चु’भने भी लगी थी। लेकिन अपने स’पने को पूरा करने के लिए कुब्रा के जज्बे ने उन्हें झुकने नही दिया।बतादे की कुब्रा एक सच्ची मु’सलमा’न बन’गई है। कहती है कि हि’जाब मेरी किसी भी परेश’नी में दि’क्कत नही करता है।

Kubra Dagli

कुब्रा आगे कहती है कि उन्हें अपने हि’जाब से कोई प’रेशा’नी नही है। उन्हेंहिजाब में ही खेलना पसंद भी आता है। कुब्रा आज के दौर के युवा मुस्लि’म महिला’ओं के लिए रोल मॉडल भी बन चुकी है। वो आगे कहती है कि muslim महि’लाओं को टीचर और डॉक्ट’र्स में ही नही बल्कि हर क्षे’त्र में आगे बढ़ना चाहिए।

Leave a Comment