ऑस्ट्रेलिया में किंग खान की धूम, ला ट्रोब विश्वविद्यालय ने शाहरुख़ खान के सम्मान में शुरू की 2 लाख डॉलर की स्कॉलरशिप

शाहरुख खान फ़िल्म इंडस्ट्री का एक मशहूर बॉलीवुड स्टार है। उनके चर्चे भारत देश मे ही नही बल्कि विदेशों में भी है। जब 8 अगस्त 2019 को शाहरुख खान ऑस्ट्रेलिया में आयोजित इंडियन फ़िल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबोर्न में हिस्सा लेने के लिए गए हुए थे तो इसके बाद 9 अगस्त को उन्हें लॉ ट्रोब यूनिवर्सिटी से

डायरेक्ट ऑफ लेटर से सम्मानित किया गया था। लॉ ट्रोव यूनिवर्सिटी शा हरुख़ खान का सम्मन पत्र, डॉक्टर ऑफ लेटर्स के साथ पुरुकार देने वाला पहला ऑस्ट्रेलियाई यूनिवर्सिटी है। उन्होंने शाहरुख खान के सम्मानित में स्कोलरशिप देने की घोषणा की है। सुपरस्टार शाहरख खान को भारतीय सिनेमा से

la trobe university announce shahrukh khan

अपनी उपलब्धियों के अलावा मीर फाउंडेशन के जरिये सुविधाओ से वंचित बच्चो और महिला सशक्तिकरण के लिए उनके सहयोग और प्रयासों की वजह से यह दोनों ही सम्मान दिए गए है। आपको बता दे कि शाहरुख खान ने अपने पिता मीरताज मोहम्मद खान के नाम से इस संस्था का गठन किया था।

इसके माध्यम से महिलाओ को सशक्त बनाने का काम जमीनी स्तर से किया जाता है।इसमी माध्यम से एसिड अटैक सेपीडित महिलाओं की सहायता की जाती है।Shahrukh khan La Trobe University PHD schoolrship का उद्देश्य भारतीय महिला शोधरक्ता को वर्तमान समय की बढ़ती चुनौतियों का समाधान तलाश करने में मदद करने के लिए शोध प्रेरित करना है।

la trobe university announce shahrukh khan

इसके तहत उम्मीदवारों को 4 वर्षीय रिसर्च छात्र व्रति के तौर पर 2000,000 डॉलर की मदद की जाएगी। इन उम्मीदवारों को विश्विद्यालय के स्वा’स्थ्य, खेल,सूचना प्रौद्योगिकी, सा’इबर सुर’क्षा या इं’जीनि’यरिंग के क्षेत्र में प्रमु’ख विशेषज्ञों के पर्यवेक्षक में अपना शोध कार्य पूरा करने का मौका मिलेगा।

Leave a Comment