VIDEO : मैदान पर किया सजदा, मांगी Dua, बाबर आजम ने लगाया पहला टी-20 शतक, लगाई रिकार्ड्स की झड़ी

दक्षिण अफ्री’का और पाकि’स्तान के बीच तीन मैचों कि टी 20 सीरी’ज हाल ही मै खेली जा रही है। टी 20 सीरीज के ती’सरे और फाइन’ल मैच में बाब’र आज’म ने शत’क को ज’ड़क’र टीम को शान;दार जीत दिलाई है।

इस मैच मे पहले बल्ले’बाजी करते हुए दक्षि’ण अफ्री’का कि टीम ने 20 ओवर के खले में 5 विकेट को खोक’र 203 रन बनाए है। बता दे की दक्षिण अफ्रीका कि तरफ से जान मन मला’न ने 20 गेंदों पर 55 रन , मकरम ने 31 गेंद पर 63 रन कि पारी खेली हैं। वहीं लिंडे ने 11 गेंद पर2 ‘2 रन बनाए और वान दुसैन ने 20 गेंद

babar azam news

पर 2 छक्के लगाकर ना’बाद 34 रन बनाए है। पाकि;स्तान कि तरफ से अफ’रीदी ने 39 रन देकर 1 विकेट वहीं मोह’म्मद नवा’ज ने 38 रन देकर 2 विकेट और हस’न अली और हरि’स रऊफ ने 1-1 विकेट हासिल किया है।

इसी बीच में लक्ष्य का। पीछा करने उतरी पा’कि’स्तान कि टीम को बाब’र आ’जम और रिजवा’न कि जो’ड़ी ने रन दिए है। कप्ता’न ‘बाबर आ’जम ने तूफानी बल्ले’बाजी करते हुए सिर्फ 49 गेंदों पर शत क़िय पारी को खेला है। बता दे कि बा’बर आज’म ने अपने करियर में पहली बार ही पहली टी 20 सेंचुरी लगाई है।

babar azam news

बाब’र आज’म श’तक लगाने के साथ साथ ही क्रि’केट से तीनों सीरीज से शतक जड़ने वाले। पा’किस्तान के बल्ले’बाज भी बन गए है। उनकी इस पारी को वजह से बाब’र आ’जम सु’र्खियां बटोर रहे हैं

Leave a Comment