औरत के दूध से बना दी ज्वैलरी, लंदन की सफिया रियाद का कामयाब प्रयोग

आज के दौर में हर काम मुश्किल नही होता है। लंदन किरहने वाली सफिया रियाद और उनके पति आदम रियाद का एक कारोबार बहुत ही अनोखा है। लॉक डा’उन के दौरान उन्होंने साल 2019 में उन्हें एक आइडिया सोचा जो उनका पूरा भी हुआ है।

उन्होंने एक औरत दूध से ज्वेलरी बनाया है। इस पर उन्होंने कई प्रयोग किए और वो कामयाब भी हुए है। आज वह मजेंटा फ्लावर नामसे उनकी एक कम्पनी है। जिसकी सभी ज्वेलरी एर्स तरह से बनाई जाती हैअंग्रेजी अख़बत और द मिरर की वेब’साइट के

मु’ताबिक सफिया रियाद को पहलीं बार मे ही 4000 ज्वेलरी के ऑर्डर मिल गए औरवह अपने पति के साथ बड़ी कामयाबी से कारोबार को चला रही है।स’फिया इसके बारे में कई और महिलाओ को ट्रेनिग दे रही है।आपको बता दे कि इससे मोतियों की

यरह शेप किया जा रहा है।जो किसी भी अंगूठी, हार और कई ज्वैलरी मकाम आता है।उनका कहना है कि एक स्टोन बनाने के लिए न्यूनतम 30मिलीलीटर ब्रेसडमिल्क की जरूरत होती है।

सफिया रियाद की तरफ से विकसित की गई तकनीक की सबसे बड़ी खूबी यह होती है कि ब्रेस्ट मिल्क जिस भी रंग में बदला जाए ऐसे ही करने की कोशिश की जा रही है। जिसे रेजिन का इस्तेमाल करना कहते है। वह रंगहीन होता है।

Leave a Comment