बेहद गरीबी में बीता था बचपन, किया वेल्डर का काम, लुकमान अब IPL में मचा रहे धमाल

ऐसे तो हर खिलाड़ियों के जिंदगी में अलग अलग कहानी होती है। दिल्ली कैपिटल्स की और से लुकमानमेरिवाला ने अपना आईपीएल में डेब्यू भी किया है। पंजाब किंग्स के खिलाफ लुकमान ने पारी का दूसरा ओवर भी फेका है। लेकिन यह ओवर उनका काफी महंगा है। इस ओवर में उन्हीने 20 रन दिए है।

हालांकि टीम को पहला झटका भी लुकमान ने ही दिया था। लुकमान न मयंक अग्रवाल को 69 के स्कोर पर शिखर धवन के हाथों कैच आउट भी कराया था। घरेलू टी 20 टूर्नामेंट में लुकमान का बहुत अच्छा प्रदर्शन भी रहा है। यही वजह है कि उन्हें नीलामी में दिल्ली द्वारा खरीदा भी गया था। लुकमान के लिए यहां तक पहुचना कतई भी आसान नही था।

Lukman Meriwala

गुजरात के भरूच के रहने वाले लुकमान का बचपन बहुत ही बेहद गरीबी में बिता था।एक वक्त ऐसा भी आया था लुकमान की जिंदगी में जब उन्होंने क्रिकेट को छोड़ भी दिया था। एक इंटरव्यू में लुकमान बताते है कि मेरे पिता छोटे किसान होने की चलते इतनी कमाई नही थी कि मैं क्रिकेट खेल सकू।

क्योकि क्रिकेट में भी मेरे लिए कुछ अच्छा नही हो रहा था।इसलिए मैं परिवार की मदद करने भी लगा। हालांकि बाद में परिवार वालो के कहने पर ही उन्होंने दोबारा क्रिकेट खेलना भी शुरू किया है।मैच की बात करे तो सलामी बल्लेबाजो में मयंक अग्रवाल और कप्तान लोकेश राहुल के विपरीत अंदाज में बनाए अर्धशतक और दोनों में बीच

Lukman Meriwala

शतकीय साझेदारी से पंजाब किंग्स ने इंडियन प्रीमियम लीग में बीते दिनों ही दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ चार विकट पर 195 रन बनाए है। अग्रवाल ने सिर्फ 36 गेंद में7 चौके और 4 छक्कों से 69 रन की पारी खेली जबकि राहुल ने 51 गेंद का सामना करते हुए 7 चौके और दो छक्कों से 61 रन भी बनाए है ।

Leave a Comment