सऊदी अरब उन्नति की राह पर, दुनिया भर की 850 कंपनियों ने सऊदी में काम करने के कराया रजिस्ट्रेशन, जानिए

सऊदी अरब देश ने हाल ही में 850 से ज्यादा कम्पनियों में मेड इन सऊदी प्रोग्राम में शामिल होने के लिएआवेदन भी किया है। जो स्थानीय स्तर पर बने उत्पादों को प्रोत्सा’हित करने के लिए शुरु किया गया है ।

सऊदी एक्सपोर्ट डेवलपमेंट अथॉरिटी के महासचिव फेसल अल बेदाह ने बताया है कि यह कार्यक्रम राष्ट्रीय उद्योगिकों पहचान को मजबूत करने और अर्थव्यवस्था में निजी क्षेत्र में योगदान देने के लिए किया गया है। बता दे कि सऊदी अरब ने 28 मार्च को घरेलू और अंतरास्ट्रीय स्तर पर स्थानीय

made in saudi programme

उत्पा’दों की बिक्री को बढावा देने के लिए कार्यक्रम को शुरू किया है। आपको बता दे कि यह अपनी अर्थव्यवस्था में विविधता लाने और तेल राजस्व पर अपनी निर्भरता में कटौती के लिए राज्य के विजन 2030 रौड मेप का एक हिस्सा भी है।मेड इन सऊदी जैसी पहल 2030 त क गैर तेल निर्यात के योगदान को 50 फीसदी तक बढ़ाने में मदद कर सकती है।

इस साल अबू धाबी ने भी स्थानीय वस्तुओं के उत्पादन में आत्मनिर्भर हासिल करने ओर स्थानीय व्यवसाय का समर्थन करने की कोशिश करने केलिए स्थानीय रूप से बनाए गए उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए एक नई पहल को शुरू किया है।

made in saudi programme

सऊदी के उद्योग और खनिज संसाधन मंत्री बंदर अलखोरेफ़ ने मार्च के महीने में ऑन’लाइन लॉन्च के वक्त कहा था कि गुणवत्ता के दिशा निर्देशों को पूरा करने वालेसामान बनाने वाली कम्पनी अपने उत्पादों को अधिकारिक लोगो के साथ बेच सकेगी। यह उन्होंने कहा था।

Leave a Comment