को’रो’ना : साल भर से मुस्लिम युवक हिंदुओं का कर रहा अंति’म सं’स्कार

Corona म’हा’मा’री ने जहा एक और देश Mai सामा’जिक ताने बाने को बु’री त’रह से बि’खेर के रख दिया है। वही इस कठि’न वक्त मे ऐसी भी कई तस्वीर सा’मने आई है जो समा’जिक और स’माज के सौ’हार्द कि मि’साल बनी हुई हैं।

बता दे कि मध्य’प्रदेश के बा’लाघा’ट में बीते 1 साल से सो”हेल और उनके दो’स्त हि’न्दू श’वो का अंतिम सं’स्कार करवा रहे है। जब से को’रो’ना वा’य’रस शुरू हुआ है जब से सोहे’ल और उनके दो’स्त मिल’कर श’वो को श्म’शान घा;ट पर ही रहक’र अं’ति’म सं’स्कार करवा रहे हैं।

madhya pradesh balaghat

सौहा’र्द कि इस त’स्वीर को हर तरफ तारी’फ हो रही है। इस तरह के काम को देखते हुए कई लोग सो’हेल और उसके ग्रुप कि ता’रीफ कर रहे है।कहने को तो इन्हे इस काम के लिए नगर पालि’का से 200 रुपए रोज मा’मूली प’गार मिलती हैं लेकिन इनके तनख्वा’ह से ज्या’दा यह लो’गो के काम आ रहे है और इनकी यह बात इनके का’मों में भी झल’क’ती है।

मीडि’या से बात करतें हुए हि’न्दू श’वो का अं’तिम सं’स्कार करवाने वाले सोहे’ल खान ने बताया है कि हम पिछले 1 साल से इस काम को अंजा’म दे रहे है। कई बार ऐसा भी देखने को आया है कि प’रिवा’र के लोग श’वो का ऐसे ही फे’क जाते है लेकिन हम

madhya pradesh balaghat

हमारे पास से नि’स्वा’र्थ पै’से मिला’कर उनका अंति’म सं’स्कार भी करवाते है। हमारी हर बार यही कोशिश होती है कि लोग बिना ड’रे अपनी का अंति’म सं’स्कार करे लेकिन उनको कई बार सम’झना बहुत मु’श्कि’ल होता है। ऐसे वक्त में ह’म ही अं’तिम संस्का’र करवाते है।

Leave a Comment