महाराष्ट्र में होंगे बैलेट पेपर से चुनाव ? डिप्टी सीएम ने कही ऐसी बात किसी को नहीं थी उम्मीद, कहा- हमें…

गुजरात चुनाव को लेकर तमाम पा’र्टीया चुना’वी तैयारी में जुटी हुई है। गुजरा’त के आने वाले दिनों में नगर नि’गम के चुनाव होने वाले है। महा’राष्ट्र सर’कार ने डिप्टी सी’एम अजि’त प’वार ने ईवी’एम को बड़ा बया’न दिया है। उन्होंने कहा है कि उन्हें इवी’एम से कोई दि’क्कत नहीं है। बता दे, बीते दिनों ये खबर सामने आई थी की म’हाराष्ट्र में चु’नाव बैले’ट पेपर से हो सकते है।

जब इस खबर की पड़’ताल की गई तो अ’जित पवा’र ने इसकी पुष्टि की। पवा’र का बयान उन ख’बरों के बीच आया है जिसमें कहा जा रहा था कि राज्य सर’कार बेलट पेपर से चुनाव कराने के लिए विधानसभा में विधेयक पेश करेगी।महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम ने कहा कि जब इवीएम थे। तब भी पंजाब,राजस्थान में कोंग्रेस कि सरकार थी।

Maharashtra Government NEWS

अक्सर जब वे चु’नाव हा’रते है तो कई दल इवीएम को दोष देते है। जब वो जीतते है तो सब कुछ ठीक हो जाता है। मुझे इवी’एम पर पूरा भरो’सा है। प’वार ने बीते दिनों कि खबरों को हवाला देते हुए कहा कि नाना पटे’ल अब कां’ग्रेस पार्टी के अ’ध्यक्ष है। इससे पहले वो विधा’नसभा अध्यक्ष थे।

विधा’नसभा अध्य’क्ष कि’सी पा’र्टी का नहीं होता। उन्होंने अगर कोई बया’न दिया है तो उस पर चर्चा हो सकती है।इसी महीने कि शु’रुआत में news 18 से बात करते हुए ना’ना पटो’ले ने कहा था कि उन्होंने उद्ध’व ठा’करे सरका’र को इवी’एम के साथ बे’लेट पेप’र पर चु’नाव क’राने के लिए एक ड्रा’फ्ट भी तेया’र किया गया था।

Maharashtra Government 2021

पटो’ले ने आगे कहा कि अनु’च्छेद 328 राज्य सरका’र को इस त’रह का का’नून बना’ने का अधिकार देता है। चुनाव इवी’एम से होना या बेले’ट पेपर से होना यह फैसला राज्य करेगा।’

Leave a Comment