सऊदी अरब की राह पर चलेंगे सीएम ठाकरे? महाराष्ट्र में होने जा रहा ये बदलाव, जानिए

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के बाद काफी दिनों तक इस बात को लेकर परे’शानी रही कि आखिर सरकार किसकी बनेगी। भा’जपा सरकार ने बहुत कोशिश की लेकिन आखिरकार सरकार शिवसेना के नेतृत्व वाली सरकाए बनी है। शिवसेना प्रमुख ने चुनाव से पहले नही सोचा होगा कि सीएम बन जायेंगे । प्रदेश में शिव’सेना और बी’जेपी की लंबी पारी का अंत हुआ तो शिवसेना को कांग्रेस और एनसीपी के रूप में नया सहयोगी दल मिला, इसके बाद ठाकरे प्रदेश के मुख्यमंत्री चुने गए है।

मुख्यमंत्री बनने के बाद पद संभालने के लिए उन्होंने कुछ इस तरह के फैसले लिए की जनता भी सकारात्मक भावना बना रही है। सूत्रों के मुताबिक बताया जा रहा है कि उन्होंने मुम्बई को आधुनिक बनाने का प्लान किया है। इससे पहले उनके बेटे चुनाव प्रचार में बता चुके है कि वो विकास के मुद्दे को आगे ले जाना चाहते है । वो युवाओं के साथ चलना चाहते है ।

उन्होंने मुम्बई को आधुनिक बनाने में उनकी सोच ये है कि पर्यटन स्थल में सुधार हो। इसके लिए इंफ्रास्ट्रक्चर को ठीक करना होगा। इस पूरी योजना को विजन 2030 का नामदिया जा सकता है। आपको बता दे कि कुछ इसी तरह की योजना सऊदी अरब में चल रही है। सऊदी अरब के प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान इस कोशिश में है कि देश मे पर्यटन को बढ़ाया जाए।

इसी तर्ज पर उद्धव ठाकरे भी काम कर रहे है। बताया जा रहा है कि वो मुम्बई की नाईट लाइफ को और विकसित करना चाहते है। बता दे, महाराष्ट्र में चुनाव के समय जब शिवसेना नेता से पूछा गया कि वो 24 घण्टे बाजार घुलने पर क्या कहना चाहते है तो उन्होंने साफ कहा था कि वो इस प्रोजेक्ट पर काम करना चाहते है ।

उन्होंने कहा था युवा, विकास उनका मुद्दा रहेगा खासकर वो मुम्बई में कुछ जगहों पर प्रयोग भी करेगे की 24 घण्टे लोगों को कैसे सुरक्षित रखा जाए और इसे चलाया जाए । बता दे, महाराष्ट्र में निर्वाचित नई सरकार मुस्लि’मों को आ’रक्षण देने पर भी विचार कर रही है। बता दे, पूर्व सीएम ने इसका वि’रोध किया है।

Leave a Comment