मलेशिया की एयरलाइन कराती है हिजाब और नमाज़ की पाबंदी, शरीयत के हिसाब से …

दुनिया मे ऐसी बहुत सी फ्लाइट है जो अपनी अलग अलग सुविधाओ देती है ऐसी ही एक फ्लैट एयर होस्टे’स को फ़ोटो सामने आई है जो नमा’ज की पा’बं’दी करती हुई भी नजर आई है। Qeshme एय’रलाइन्स की हो’स्टस न’माज पढ़ रही है।

ऐसे भी कई एरलाइन है जो अलग अलग सुविधाए भी देते हैंर यानी एय’रलाइ’न्स …साल 2015 में मले’शियॉ के रैया’नी एयर’लाइंस की शुरुआत हुई थी। यह एय’रलाइ’न्स श’रीयत के मुताबि’क चलती थी। इस एयर’लाइन्स के सारे वि’मान न’माज अदा करने के बाद ही उड़ना भरते थे।

malaysia AIRLINE HIJAB

उस एय’रला’इन की एयरहो’स्टेस भी हिजाब पहने रहती है। इस उड़ान में हला’ल मीट प’रोसा भी जाता था। यही नही इस एयर’लाइंस में इ’स्ला’मी परम्परा के मु’ताबिक शरा’ब पर भी पाबं’दी रहती है। साल 2016 में इस एयर’लाइंस में भी पाबंदी लगा दी गई है।

यूरो विंग्स एयरला’इन ..यह एयर’लैन्स अपने ब्ला’इंड बु’किंग के सिस्ट’म की वजह से चर्चा में है। ब्ला’इंड बु’किंग ऑप्श’न से आप टिकट बुक कराते वक्त यह जान नही पा एगे की आप का टिकट किस जगह के लाइव बुक हो रहा है। आपको इस बुकिंग के दौरान यह बताना होगा कि आप किस डेस्टिनेशन से बुक करवा रहे हो।

malaysia AIRLINE HIJAB

इवा ए’यरलाइंस ताइवा’न की इवा ए’यरलाइन भी अक्सर चर्चा मव रहती है। वैसे इन एयर’लाइन की वि’वा’दित कुछ भी नही है। मगर इसके डिजाइन ही अ’जीबोग’रीब है। इस एय’रलाइन के कई वि’मान हैलो किती थीम पर भी पेंट किए गए है।’

Leave a Comment