यमन के गरीब बच्चों की मदद के लिए आगे आए मलेशियाई मुस्लिम, कहा- हम करेंगे सभी ….

यमन में पहले भी सं’क’ट और ज्यादा है।को’रो’ना की वजह से यह सं’क’ट और ज्यादा ब’ढ़ गई है । देश मे को’विड 19 की वजह से ह’जारों लोगों की मौ’त हो गई है। य’मन की मदद करने के लिए अब मलेशि’या में म’लेशिया’ई रि’लीफ एजें’सी और या’मिनी दूता’वास ने 22,000 आंतरिक आईडी’पी की स’हायता से एक अभि’यान को शुरू किया है।

राहत एजेंसी के महासचिव डॉ शह’रिजल अजवा’न सम’सुद्दीन ने एक बयान में कहा है कि यम’न में चल रहे सं’क’ट में लगभग 233,000 लोग इस दुनि’या को खो चुके है। इसके साथ ही 131,000 लोगो को भोजन स्वा’स्थय,बु’निया’दी सेवाओ की भी कमी हुई है।

malaysian help yeman 2021

समसुद्दीन के अनुसार, MRA 2015 से य’मन को मान’वीय सहा’यता भी प्रदा’न कर रहा है।बता दे कि Help य’मन अभिया’न में कई समूह भी शामिल है। जिनमे हुमेरिटेरियन केयर मलेशिया, परतुभन हिपपुनन ले’प्सन इंस्टीट्यूशन्स पेंडिडीकोन मलेशिया,ग्लोबल पीस मि’शन आदि समूह भी शमिल है।

विदेश मं’त्रालय ने एक बयान में कहा है कि यह पहल यम’न के लिए बहुत ज्यादा महत्व’पूर्ण भी है।संयुक्त राष्ट्र के मुता’बिक, यमन म लगभग 80 फीसदी या 24 मिलयन से अधिक की आबा’दी सहाय’ता और सु’रक्षा की जरूरत उनको है। इस क्षेत्र में करीब 13 मिलियन से अधि’क लोग भू’ख का सामना भी कर रहे है ।

malaysian help yeman 2021

यमन मध्यपूर्व एशि’या का एक देश है जो अरब प्रा’य द्वीप में दक्षिण पश्चिम में स्थित है। 2 करोड़ वाली आबादीवाले देश यमन की सीमा उत्तर में सऊदी अरब, पश्चिम में लाल सा’गर,द’क्षिण में अरब सा’गर और अदन की खाड़ी और पूर्व में ओमान से मिलती है।

Leave a Comment