आ गया पश्चिम बंगाल का फाइनल ओपिनियन पोल, BJP को लगा करारा झटका, जानिए किसे कितनी सीटें मिलेगी

5 राज्यो के विधानसभा चुनाव के पहले फेज की वॉटिंग होने में महज कुछ दिनों का समय रह गया है।इन सबसें सबसे ज्यादा लोगो की नजरें अब बंगाल के चुनाव ओर पड़ी हुई है … बंगाल में 27 मार्च को वोटिंग शुरु होगी और 29 अप्रैल तक चलेगी।

बंगाल की सत्ता में ममता बनर्जी तीसरी बार अपनी आस लगाए हुए बैठी हुई है और तमाम पार्टियां भी अपनी तैयारियां में मग्न है। बीजेपी बंगाल में 200 से ज्यादा सीट पर जीत दर्ज करने की मांग कर रही है।अगर ओपोनिइनपोल की माने तो बीजेपी राज्य में सत्ता हासिल करने में दूर रह सकती है।

mamata banerjee opinion poll

एबीवी न्यूज़ सी वोटर ने वोटिंग शुरु होने से पहले एक ताजा सर्वे में करवाया है। जिसे उसने फाइनल ऑपोनियन पोल भी बताया है।राज्य की विधनसभा में 294 सीट है। इसमें बहुमत का आंकड़ा 148 का है ।

ऑपोनियन पोल के अनुसार टीएमसी को इस बार 152-168 सीट मिल सकती है। इस लिहाज से ममता बनर्जी अपनी सरकार बनाने वाली है। सर्वे में बीजेपी को 104 – 120 सीटें जीतने का अनुमान लगाया गया है।

mamata banerjee opinion poll

इस ऑपो’नियन पो”ल में ब’ताया गया है कि बीजेपी को 130 से 140 सीटे मिल सक’ती है। इस पॉल में टीए’मसी को 136- 146 सीट मिलने का अनुमान है ..हालां”कि सी वोटर के साथ किए गए फाइ’नल ऑपोनि’यन पाल में न्यूज़ चैनल ने टीएमसी को तीसरी बारसरकार में वापसी का अनुमान भी ज’ताया है

Leave a Comment