40 सालों तक मस्जिद-अल-नबवी की साफ-सफाई करने वाले बुजुर्ग की हुई भावुक विदाई, मिला ये ईनाम

दुनियाभर की सबसे खूब’सूरत जगह होने के साथ साथ और मु’स्लिम समु’दाय के लोगो का दिल कहे जाने वाले मक्का और मदीना जैसी जगह पर हर कोई रहना चाहता है। हर muslim शख्स उस जगह का दीदार करने की उम्मीद भी करता है।

सऊदी अरब में स्थित मदीना शरीफ और मक्का में हर साल लाखों की तादात में हाजी हज करने के लिए जाते है। अपना हजपुरा भी करते है। इन सबके बीच जो वहां की सफाई करने वाले लोग बहुत ही किस्मय वाले भी होते है जिनको हर सुबह वह का नजारा देखने को मिलता है।

masjid al nabawi

80 वर्षीय प्रवासी म’स्जिद अलनब’वी की सेवा करने के बाद 40 साल तक अपनेकाम से वि’दाई ले रहे है। सो’शल मीडि’या पर इनकी का’फी तारीफ भी हो रही है और उनकी ता’रीफे होती हुई बं’द न’ही हो रही है। यह म’स्जिदे अल न’बवी में 40 साल से सेवा कर रहे है।

इतना ही नही Saudi Arab के नाग’रिकों ने मजदूर के लिए एक वित्तपोषि’त अभि’यान Fand mission भी चला’या है। इसका नाम मुक्त’दा है ।अशरक’उल असवत अख’बार के लेखक Writer हमाद अल म’जीद ने कहा है कि उन्होंने

masjid al nabawi

सऊदी बिनलादिन ग्रुप के एक अधिकारी को कार्यक’र्ता के अभिया’न के बारे में सूचित भी किया था। इसके अलावा सऊ’दी महि’ला ले’खिका मो”नायरा अल कदिब ने कहा है कि ऐसे अभि’यान के लिए अपना समर्थन भी दिया है। ऐसे कर्म’चारियों को जो’ड़कर लोगो को स’म्मनित भी किया जाना चाहिए।

Leave a Comment