मस्जिदों में लोगों को समझा रहे नमाजी, ‘वैक्सीनेशन के बाद ही हज या उमराह पर जा सकेंगे’

को’रो’ना म’हा’मा’री’ को मा’त देने के लिए को’रोना वै’क्सिने’शन कि’याजा रहा है इसके लिए अ’भियान लगाए जा रहे है। जिससे नाग’रिकों को वैक्सि’नेशन की प्रकिर्या भी मिल सकें।इन मेरठ के कुछ इलाकों में लोग अभी भी वैक्सि’नेशन को लेकर पूरी तरह से अ’समजय में है।

जिससे इन क्षेत्रों में टीका’करण की प्रकि’र्यो का प्र’तिशत बहुत ही क’म देखा गया है। ऐसे में ‘स्वा’स्थ्य वि’भाग ने इन इला’को में वैक्सिनेश’न की धीमी रफ्तार को बढ़ाने के लिए मस्जि’दों से लोगो को जा’ग’रूक करने के लिए कहा है। उनकी इस अपी’ल पर म’स्जिद के सभी नमा’जी भी उनके इस काम मे उनकव सम’झाने के लिए जुट गए है।

meerut masjid

मेर’ठ के नागरि’क प्राथ’मिक केंद्र लखिपुर के प्रभारी डॉ. का’दिर अहम’द खान का कहना है कि यह सभी मुस्लि’म बा’हुल्य क्षेत्र है। इन इ’लाकों में कई जगह जहां पर टी’का’करण’ की लेकर अस’मंजस में है ओर लोग टीका’करण के लिए आगे नही आ रहे है। ऐसे में लोगो को म’स्जि’दों के बाहर भी सम’झाया का रहा ह.

वही इस मामले में मेरठ के टीका’करण प्रभारी डॉ. प्रवी’ण गौतम का कहना है कि नग’रीय क्षेत्र के लखीपुरा, जाकिर कॉलोनी, तारापुरी, मकब’रा डिग्गी शकूर नगर जैसे मुस्लिम इलाके है जहाँ पर वै’क्सि’नेशन की प्रतिशत बहुत क’म है।

meerut masjid

इसी अलावा भी म’स्जि’दों ओर मस्जि’दों के बाहर भी स्वा’स्थ्य क’र्मी जागरू’क अभियान भी चलारहे है। उनको इस बात का फायदा भी बता रहे है कि वैक्सि ‘नेशन के बाद ही वो हज और उमरा पर जा सकेंगे। जो उनके स्व’स्थ्य के लिए भी बहुत ज्यादा जरूरी है।

Leave a Comment