माइकल जैक्सन की बहन के अलावा दुनिया की इन 10 हस्तियों ने अपनाया था इ’स्लाम ध’र्म, जानिए

ऐसे तो आप लोगो ने इ’स्ला’म कु’बूल करने वालो के बारे में सुना होगा। आज हम आपको बताने जा रहे है ऐसे कई इ’स्ला’म कुबूल करने वालो के बारे में जो मशहूर रहे है । मशहूर सेलि’ब्रिटी जेनेट जैक्सन के ध’र्म’ परिवर्तन का दावा करती त’माम तस्वीरे हाल ही में इंट’रनेट पर वा’यर’ल हुई है।जेनेट जैक्सन ने लन्दन के रहने वाले बिलि’यनियर मु’स्लि’म विस्स’म अल मना से शादी करने के बाद अब पूरी तरह इस्ला’म ध’र्म अपना लिया है।

जेनेट के पति उनसे 9 साल छोटे है। 50 साल की यह जेने’ट लन्द’न में बुर’का पहनी हुई देखी गई है।1) मैक्लजेक्सन ने 2008 में इस्ला’म ध’र्म को कु’बूल किया था। 2 )मोहम्मद अली बॉक्सिंग चैम्पियन और ओलंपिक मेडलिस्ट मोहम्मद अली पैदाइशी एक ईसाई थे और उनका नाम केसी’यल कले था। 1962 में उनकी मुलाकात अफ्री’कन अमेरि’कन मु’स्लिम और मानवा”धिकार कार्यकर्ता मैल्क’म एक्स से हुई।

जिन्होंने इस्ला’म से उनका परिचय करवाया। जिससे परिचित होकर अली ने इ’स्लाम कु’बूल किया। 3 ) माइक टायसन बॉक्सिंग रिंग के बादशाह माने जाने वाले माइक के बारे में तो आप ने सुना होगा। साल 2010 में इन्होंने इस्लाम कुबूल कर लिया था।म’क्का से वायरल हुई इनकी तस्वीर से ये बात का पता चला था। स्नूप डॉग हिप हॉप रैपर डॉग ने भी अपना धर्म परिवर्तन कर इस्ला;म कु;बूल किया था।

हालांकि इन्होंने 3 साल के बाद वापस ध;र्म परि;वर्तन कर लिया था। ए आर रहमान अपने बेहतरीन म्यूजिक कम्पोजिसशन्स के लिए मशहूर इंडियन म्यूजिक प्रोड्यूसर, सिंगर और सांग राइटर रह’मान एक हि’न्दू घर मे पै’दा हुए थे। इनका नाम दिलीप कुमार था। इ’स्लाम कु’बूल किया। इन्होंने अपना नाम बदला और ए आर रहमान रखा। शर्मिला टैगोर यह भी एक हि”न्दू’ घ’र मे पैदा हुई थी।

इस अवार्ड विनिंग एक्ट्रेस को इश्क हुआ एक इंडियन मुस्लि’म क्रि’केटर मंसूर अली खान से। 1969 के बाद इन्होंने अपना ध’र्म परिवर्तन किया। यह सेफ अली खान की माँ है। धर्मेंद्र और हेमा मालिनी यह दोनों एक्ट्रेस और हीरोइन ने 1979 में इस्लाम कुबूल किया था। यह दोनों कपल्स ने बहुत मूवी बनाई है। हेमा मालिनी ने भी कई फिल्मों में रोल अदा किया है। अमृता सिंह यह सि’ख धर्म मे पैदा हुई

Leave a Comment