मिस्बाह उल हक़ की पत्नी उज़मा है करोड़ो की संपत्ति की मालकिन, मिस्बाह भी क्रिकेट दुनिया में बना चुके है अनोखा वर्ल्ड रिकार्ड

पाकिस्तान के सबसे उम्रदराज क्रिकेटर 43 साल के मिस्बाह उल हक ने कुछ साल पहले ही इंटरनेशनल क्रिकेट से सन्यास भी ले लिया था। पाकिस्तान के मिस्बाह उल हक़ का लॉडर्स में अनोखा रिकार्ड दर्ज है। उन्होंने पाकिस्तान की कप्तानी करते हुए नाबाद 110 रन बनाए थे उन्होंने ये शतक 42 वर्ष 47 दिक् उम्र में लगाया था। इस तरह वो दुनिया के सबसे उम्रदराज कप्तान बन गए शतक बनाने के मामले में।

उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की आखरी टेस्ट सीरीज भी खेली थी। मिस्बाह उल जक में क्लब से शुरू हुए क्रिकेट करियर के बाद 1998 में उन्हें फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलने का भी मौका मिला और फिर उन्होंने कभी भी पीछे मुड़कर नही देखा।मिस्बाह उल हक ने साल 2010 में उजमा खान से भी शादी की। बता दे कि उजमा खान मिस्बाह उल हक से शादी करने से पहले भी प्रोफेशनल पेंटर रह चूकि है। वो सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा एक्टिव भी रहती है।

misbah ul haq
misbah ul haq

वो मिस्बाह उल कह के साथ कई इवेंट और फोटोज को शेयर भी करती रहती है। हाल ही उनका एक तस्वीर सोश’ल मि’डिya पर काफी ज्यादा वा’यरल भी हो रही है। जिसमे वह बिना हिजाब और पर्दा कोई बगैर भी है। जो काफी खुबसूरत भी है।बता दे कि मिस्बाह क्रिकेट करियर से पहले सेल्समेन बनना चाहते थे।

पाकिस्तान के सबसे पढे लिखे क्रिकेटर ने एमबीए की पढ़ाई की हुई है।एमबीए के दौरान ही उन्हें सेल्समेन की जॉब का भी ऑफर भी आया था उनकी किस्मत कही और ही लिखी हुई थी। उन्होंने एमबीएकी पढ़ाई को 24 साल की उम्र में ही छोड़ दिया और क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया।

misbah ul haq
misbah ul haq

उन्होंने पाकिस्तान की टीम में अपनी जगज कोबनाया है। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ साल 2001 में करियर का पहला इंटरनेशनल मैच भी खेला। बता दे कि मिस्बाह को हाल ही में आइसिस स्पिरिट ऑफ क्रिकेट से भी नवाजा गया था।

Leave a Comment