ये 3 खिलाड़ी है नमाजी और इस्लामी सुन्नतों के पक्के, नं. 1 की दुनिया में दी जाती है मिसाल

इस्ला;म ध;र्म मे सभी लोगो को रोजाना 5 वक्त की न;मा’ज प’ढ़ने का हुक्म दिया गया है। इसमी अमीर हो या गरी’ब, काले हो या फिर गोर सभी को इसको पढ़ने का हुक्म है आज हम आपको ऐसे ही 3 खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे है जो किसी भी हा’लत में नमा’ज को नही छोड़’ते है।

यह खिलाड़ी इस्ला;म ध;र्म को सभी नि;यमो को मानने को लेकर सु;र्खियों में बने रहते है। यह खिला’ड़ी अक्सर क्रि’केट स्टेडियक में न’माज प’ढ़ते हुए भी नजर आते है। इनमें से कुछ तो क्रि’केट जितने के बाद मनाई जाने वाली पार्टी में शा’मिल भी नही होते है।क्योकि पा’र्टियों में वाइन का इस्तेमा’ल किया जाता है।

moeen ali

इनमें सबसे पहला नाम साउथ अफ्री’का के बेटिं’ग लाइ’न में अप में री’ढ़ कहे जाने वाले हाशि’म अम’ला का नाम आता है। हा’शिम अम’ला को सबसे इमा’नदर और बेह’तरीन खिलाड़ी भी कहा जाता है। वह किसी भी विदे’शी दौरे में अपने ध’र्म को आ’ड़े न’ह आ’ने देते है।

हा’शिम अमला के बाद इंग्लैंड के बेहतरीन खिला’ड़ी मोईन’ अली का नाम आता है। वो चेहरे पर दा’ढ़ी र’खना भी पसन्द करते है। मो’ईन अली इस्ला’मी सु’न्नतों कोपक्के खिलाड़ी है।इनके बाद पडोसी’देश के खिलाड़ी शा’हिद अफ’रीदी का नाम आता है।उनके कई फैं’स उनको बूम बूम के नाम से भी जानते है।

moeen ali

जो इस्ला’म ध’र्म का पूरी तरह से पालन करते है और नमा’ज को कभी भी छो’ड़ते नही है। इसके अलावा खे’ल के मैदान में भी वो पानी को नीचे बैठते हुए पीते नजर आते है। यह इ’स्ला’म ध’र्म मे एक सु/नन्त है।

Leave a Comment