मोईन अली के दो भाई भी है बेहतरीन क्रिकेटर, एक तो इंग्लैंड टीम में रहा है प्रमुख गेंदबाज जबकि दूसरा भाई ….

इंग्लैंड के मोइन अली इन दिनों सो’शल मीडि’या पर सुर्खियां भी बटोर रहे है। मोइन अली चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेल रहे है। आईपीएल 2021 का आगज 9 अप्रैल से शुरू हो चुका है ।वैसे आपको यह नात जानकर हैरानी होगी कि मोइन अली के भाई भी इं’ग्लिश टीम का हिस्सा रह चुके है।

वह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि तेज गेंदबाज कबीर अली है। दरअसल कबीर अली, मोइन अली के चेचेरे भाई है। यह दोनों भाई काउंटी में वरक्स्टशयर के लिए एक साथ खेल भी खेल चुके है ।बता दे कि मोइन अली के भाई कबीर अली साल 2003 से साल 2006 तक इंग्लिश टीम का हिस्सा भी रह चुके है।

moeen ali brothers 2021

राइट हैंड गेंदबाज कबीर ने इस दौरान मैच तो ज्यादा नहीं खेले लेकिन उनका प्रदर्शन काफी अच्छा भी रहा है। साल 2005 में चैम्पियन ट्रॉफी में वो टीम के स्ट्राइक बोलर भी रहे है। कबीर अली ने 14 वनडे मैच में 20 विकट हासिल भी किए है। उन्होंने इंग्लैंड के लिए एक टेस्ट मैच भी खेला है। जिसमे उनको महज 5 विकेट ही मिले है।

मोइन अली के इस भाई के अलावा उनके एक ओर भाई है। जिनका नाम कादिर अली है। लिस्टशयर के लिए क्रिकेट खेलने वाले कादिर मोइन अली के सगे भाई है। वह मोईन अली से 4 साल छोटे है। मोइन अली आ ईपीएल 2021 में चेन्नई कि तरफ से खेले जाने वाले खिलाड़ी रहे हैं।

moeen ali brothers 2021

मोइन अली हाल के दिनों में इसलिए सुर्ख़ियो में थे क्योंकि उन्होंने अपनी जर्सी पर से शरा’ब को लोगो हटा’ने कि बात कह थी। इस बात के बारे में तस’लीमा नसरीन ने भी ट्विट करके कहा था कि अगर मोइन अली क्रिके’टर नहीं होते तो वो आज ISIS सं’गठन से जुड़ जाते।

Leave a Comment