मोईन अली ने IPL के पहले मैच में लगाए लम्बे लम्बे छक्के, तोड़ा कोहली-रोहित का रिकार्ड, दिलशान-गिल का रिकार्ड भी तोड़ा

मुम्बई के वानखेड़े स्टेडियम में IPL के 14 वे सीजन के दूसरे मैच भी खेला गया है। इस मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स और दिल्ली केपिटल्स की टीम आमने सामने है। चेन्नई की टीम महेंद्र सिंह धोनी के अनुभव कप्तान की वजह से उतरी है। तो वहीँ दूसरी ओर ऋषभ पंत दिल्ली की टीम में पहलीं बार कप्तानी करते हुए नजर आए है।

दिल्ली की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला भी किया। बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई की टीम की शुरुआत खराब रही। इसके बाद CSK के ओपनिंग बल्लेबाज फाफ प्लेसिस और गायकवाड़ सस्ते में पवेलियन लौट गए। फाफ डु प्लेसीसी बिना खाता खोले जबकि गायकवाड़ 5 रन बनाकर आउट हुए है।

MOEEN ALI IPL 2021

इसके बाद तीसरे नम्बर पर बल्केबाजी करने आए मोइन अली ने देशको का मनोरंजN भी किया। मोईन अली के अब 25 छक्के हो गए है। मोईन अली ने आईपीएल में सर्वाधिक छक्के जड़ने के मामले में दिलशान, शुबमन गिल 24 -24 छक्के के पीछे छोड़ा है। आईपीएल में सर्वाधिक स्ट्राइक रेट के मामले में मोईन ने सहवाग को पीछे छोडा है।

मोईन अली ने आतिशी बल्लेबाजी करते हुए आश्विन के ओवर में लगातार दो छक्के भी लगे। मोईन अली ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 4 चौके और 2 छक्कों की मदद से 38 रन की पारी खेली। मोईन अली की इस छोटी से पारी से चेन्नई को एक मजबूत स्कोर पर ले जाने पर महत्वपूर्ण निभाई।

MOEEN ALI IPL 2021

मोईन अली ने इसके साथ ही IPL के इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले भी आए है। मोईन अली की पारी काम नहीं आई और चेन्नई को दिल्ली के हाथो करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। इसके अलावा रोहित शर्मा 19, विराट कोहली में 32 रन बनाए है।

Leave a Comment