2021 में मोहम्मद रिज़वान ने बनाए है 3 वर्ल्ड रिकॉर्ड जिन्हे तोड़ पाना है असंभव, कप्तान ने बताया योद्धा

जब भी बात पाकि’स्ता’न की होती है सबको सबसे पहले नाम बा’बर आज’म का हमारी आं’खों के साम’ने आता है। पाकि’स्तान के यह क’प्तान अपने देश में ही नही बल्कि दु’निया के कई दे’शो में बेहत’रीन बल्ले’बाजो में से एक जाने जाते है।मोहम्म्मद रिज़वान वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियन में सबसे ज्यादा बल्लेबाजी औसत रखने वाे विकिटकीपर बल्लेबाज है। उनका बल्लेबाजी औसत 46.31 जबकि पंत का औसत 41. 37 . बता दे. 2021 में रिज़वान दुनिया के पहले विकेटकीपर है जिन्होंने 72.33 की औसत से 434 रन बनाए है। इसके अलावा टेस्ट में भी रिज़वान सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज है। 2021 में वो 530 रन बना चुके है।

लेकिन अब उनको ट’क्कर देने के लिए एक और खिलाड़ी मैदान पर आ गया है जिसे पा’कि’स्तान में का’फी ज्या’दा पस’न्द भी किया जाता है। बता दे कि यह पाकि’स्तान के विके’टकीपर मो’हम्मद रिजवान है। जिनका बीते दिनी 1 जून को ही जन्म’दिन था वो 29 साल के हो गए है।1 जून 1 992 को पेशा’वर में जन्मे मोहम्मद रिजवान को बाब’र आ’जम ने बड़े ही खास अंदा’ज में इस’की बधाई भी दी है।

mohammad rizwan

बा’बर आज’म ने इनको यो’द्वा भी बताया है। उन्होंने इंस्ट्रा’ग्राम पर रिज’वान के सा’थ फो’टो शेय’र करते हुए लिखा है कि ह’मारे यो’द्वा मोह’म्मद रिज’वान को जन्मदिन की बधाई। सबसे ज्यादा मेहनती और अच्छा प्र’दर्शन करने वाले खिला’ड़ियों में से एक है। मैं आपकी खु’शियों

और काम’याबी के लिए भी दुआ करता हूं।ऋषभ पन्त भी टीम इंडि’या के विकेटकी’पर पन्त इस वक्त दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाजो में से एक है।खास’तौर पर टे’स्ट मैच में वो एक सेशन में मैच ला भी रूख पलट देते है। लेकिन पा’किस्ता’न

mohammad rizwan icc ranking

विके’टकीपर मोह’म्मद रिज’वान भी कुछ क’म न’ही है। रिज’वान ने टे’स्ट, वन’डे और टी 20 तीनो ही फॉर्मे’ट में खु’द को सा’बित भी किया है। मो’हम्मद रिज’वान वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप में सबसे ज्यादा बल्ले’बाजी औसत रखने वाले विकेट’की’पर भी है।

Leave a Comment