फुटबॉलर मोहम्मद सलाह ने जीता दुनिया का दिल, दो भाई ऑटोग्राफ़ लेने के चक्कर में हुए थे खू’न से ल’थ’प’थ,फिर ये हुआ

मोहम्मद सलाह दुनिया के सबसे बेहतरीन फ़ुटबॉलरो में गिने जाते है। इनका जन्म 15 जून 1992 को मिस्र में हुआ। मिस्र की राष्ट्रीय टीम में बेहतरीन खेल कें लिय जाते है । ये एक बेहतरीन खिलाड़ी ही नहीं जिंदादिल शख्श भी है। बताया जाता है कि सलाह हर महीने अपनी कमाई का एक हिस्सा चेरिटी के रूप में देते है। उन्हें 2019 में अफ्रीकन प्लेयर ऑफ़ ईयर अवार्ड से नवाजा गया है।

इनको देखने के लिए दुनिया दीवानी है। लेकिन बीते दिनों इनके साथ अजीब वाकया पेश आया । जैसा कि हम देखते है कि कोई अपना पसंदीदा खिलाड़ी दिख जाए तो उससे तुरंत मिलने की इच्छा होती है, चाहे उसके लिए कुछ भी करना पड़े । हम आपको आज सलाह से जुड़े मामले से रूबरू कराते है । मामला तब का है जब सलाह क्लब ट्रेनिंग करके निकल रहे थे । उसी वक्त 2 भाई उनको देखने के लिए भाग रहे थे।

वह दोनों भाई फुटबॉलर से मिलना चाहते थे , लेकिन बदकिस्मती से वो दोनों खंबे से ट’कराकर गि’र गए। जब सलाह ने ये माजरा देखा तो उन दोनों भाइयो के पास गए । वह दोनों भाई द’र्द से करा’ह रहे थे ।उन दोनों भाइयों का द’र्द स’लाह को देखकर छू मं’तर हो गया। यह 11 साल के लुइस फ्ला’वर और उनके छोटे भाई इसा’क थे। लुइस खं’बे से टक’रा गए और उनकी ना’क से खू’न बहने लगा।

सलाह को देखकर बहुत ही है’रानी हुई। सलाह ने दोनों भा’इयों के साथ कुछ त’स्वीरें भी ली। और इन तस्वी’रों को सोशल साइ’ट पर पोस्ट किया । उन दोनों के पिता ने सलाह का शुक्रिया किया। उनके दोनों बेटे उनका ऑटोग्राफ लेने के लिए दौड़ रहे थे। सलाह बहुत ही बेहतरीन फुटबॉल खेलते है। उनको फीफा पुरुस्कार ,प्रीमियम लीग गोल्डेन बूट पुरुस्कार भी मिल चुका है।

सलाह इस समय बिजी चल रहे है। वो अभी इंग्लिश प्रीमियम लीग में व्यस्त है। उनकी लिवरपूल ने जीत के साथ उनको अपने अभियान का आगाज किया है। पिछले सीजन में जो टीम उपविजेता रही थी उसने पहले हाफ में चार गोल किए थे। सलाह ने 19 वे मिनट में प्रीमियम लीग में सीजन के पहला गोल किया था।जब भी सलाह की बहुत तारीफ हुई थी। इनके वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हुए थे।

Leave a Comment