मोहम्मद शमी ने अपनी बेहतरीन गेंदबाजी और सफलता के लिए अ’ल्लाह को कहा शुक्रिया, बोले – मैं हर गेंद पर …

मोहम्मद शमी का नाम आज हर क्रिकेट प्रेमी की जुबान पर है । इसकी वजह है उनका लगातार अपनी गेंदबाजी से विरोधियों के होश उड़ाना और भारतीय टीम को जीताना। उनकी तेज आती आउट स्विंग से लेकर इन स्विंग गेंद दूसरी टीम के भी होश उड़ा देती है। भारतीय टीम के विकेटकीपर सिद्दिमान साहा ने भी माना है कि शमी लाल गेंद हो या गुलाबी गेंद हो वो विरोधियों को चारों खाने चित्त करने का दम रखते है ।

उन्होंने कहा कि जिस तरह से शमी अभी गेंदबाजी कर रहे है उन्हें लगता नही की उनके सामने ज्यादा देर तक कोई गेंदबाज टिक पायेगा । आपको बता दे, इंदौर टेस्ट में भारत की बांग्लादेश पर पारी ओर 130 रन से जीत हासिल कराने में तेज गेंदबाजों का बड़ा ही योगदान रहा है। शमी ने पहली पारी में 3 विकेट लिए तो वही दूसरी पारी में 4 विकेट अपने नाम करके दुनिया मे ऐसे इकलौते गेंदबाज बन गए जिसने दूसरी पारी में सबसे कम मैचों me सबसे ज्यादा विकेट लिए हो

शमी के अलावा इनके साथ खेलने वाले इशांत शर्मा और उमेश यादव है। इन तीनो खिलाड़ी के सामने रविचंद्र अश्विन और रविंद्र जडेजा की जरूरत नही पड़ती है। इशांत शर्मा , शमी और यादव की तिकड़ी ने जीत हासिल करने के बाद स्टार स्पोर्ट्स से बात की। तीनों ने कहा कि हम लोग मिलजुलकर खेलते है। इस दौरान इशांत शर्मा ने मोहम्मद शमी की टांग खिंचाई भी की।

उन्होंने मजाक करते हुए पूछा कि ऐसा क्या करते हो की हर गेंद में विकेट मिलता है। इशांत ने कहा’ मैं शमी से पूछता हूं कि वह ऐसा क्या कर रहा है जब गेंद पेड पर लगती है तो खिलाड़ी आउट कर हो जाता है। शमी की गेंद पर जब कोई बल्लेबाज पूल मारता है तो आउट हो जाता है। इशांत के मजाक का जवाब शमी ने दिया और कहा कि मेरे दिमाग मे रहता है की मैं कोच ओर कप्तान की तरफ से बिल्कुल ही फ्री हूं।

आप लोग मुझे फ्री रहने देते है ज्यादा सोचने नही देते है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि लोगो ने कहा कि यह सब बिरयानी का कमाल भी है । इसके अलावा शमी ने अपनी शानदार गेंदबाजी का पूरा श्रेय देते हुए कहा कि मुझे जो भी कामयाबी मिल रही है और मैं अपने कैरियर की सर्वक्षेष्ठ रैंकिंग पर पहुँचा हु यह सब मेरे अल्लाह का करम है।

एक चीज है कि मैं जिस लाइन और लेंथ चाहता हूं गेंद वही पड़ रही है। मुझे उसी से कामयाबी मिल रही है तो मैं उसे दोहराने की कोशिश करता हूं। बता दे, शमी को भारतीय टी 20 में भी शामिल किया गया है । यह सीरीज दिसम्बर में खेली जानी है । बता दे, शमी की मौजूदा फॉर्म को देखते हुए 2021 में होने वाले टी20 विश्व कप में भी उन्हें जगह मिल सकती है।

Leave a Comment