मोहम्मद शमी इतिहास में ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज बने, डेल स्टेन भी बोले- शमी है सबसे तेज …

मोहम्मद शमी भारत के तेज गेंदबाज इन दिनों सुर्खियों में बने हुए है । इस बार उनके सुर्खियों में बने रहने की एक वजह उनकी लगातार भारत को जीत दिलाने के साथ साथ विकेट लेने की क्षमता भी है । शमी ने हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ हुए टेस्ट मैच में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए 7 विकट आने नाम किए । शमी की हाल ही फॉर्म को देखते हुए कहा जा सकता है कि शमी दुनिया के सबसे बेहतरीन गेंदबाजों की लिस्ट में अपना नाम शुमार करवा चुके है ।

शमी को बधाई देने का सिलसिला देश से ही नही बल्कि विदेशों से भी आ रहा है । इनको बधाई देने सिर्फ इंडिया के लोगो ने ट्वीट नही किया है बल्कि दक्षिण अफ्रीका के तेज गति से गेंदबाजी करने वाले डेल स्टेन ने ट्वीट कर शमी के बारे में अपनी राय दी । उन्होंने ट्वीट कर कहा कि मेरा मानना है कि शमी इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी है।

एक यूजर ने डेल स्टेन से सोशल मीडिया पर उनके फैंस ने सवाल किया कि कौंन सा गेंदबाज दुनिया मे सबसे बेहतरीन है। इस सवाल का जवाब दिया डेल ने कहा कि मोहम्मद शमी। शमी नवंबर 2017 के बाद से अब तक टेस्ट मैच को दूसरी पारी में सर्वाधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी है। मोहम्मद शमी ने बांग्लादेश के खिलाफ इंदौर में खेले गए पहले टेस्ट मैच में पहली पारी 3 विकिट लिए है।

और दूसरी पारी में 4 विकिट लिए है। शमी आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में गेंदबाजो की सूची में 8 स्थानों की लंबी छलांग लगाकर सातवे नंबर पर पहुँच गए है ।उनके अब 790 रेंटिंग पॉइंट्स हो गए है। यह खिलाड़ी सबसे ज्यादा रेंटिंग पाने वाले 3 नम्बर पर रहे है। इनसे पहले कपिल देव 877 ओर जसप्रीत बुमराह 832 अंक हासिल कर चुके है।

आपको बता दे, शमी अपने कैरियर के सर्वक्षेष्ठ आईसीसी रैंकिंग पर काबिज है । भारत को अगले साल टी-20 विश्वकप में भी मोहमम्द शमी से भी उम्मीदें होगी । बता दे, शमी को वेस्टइंडीज के ख़िलाफ़ होने वाले टी 20 सीरीज़ के लिए मोहम्मद शमी को चुना गया है । इस चयन से साफ है कि शमी को आईसीसी विश्वकप में मौका मिल सकता है ।

Leave a Comment