भारतीय को मिला शोएब अख्तर, मोहसिन खान ने लिए हैट्रिक समेत 6 विकेट

कहते है क्रिकेट में कब किसकी किस्मत चमक जाए कुछ नहीं कहा जा सकता है । एक मैच और पूरा क्रिकेट कैरियर अचानक से एक उड़ता है जैसे कि आप अभी अभी प्लेन में बैठे हो । ख़बर आईपीएल मुंबई टीम के मोहसिन खान की है। आज से पहले मोहसिन को कोई नहीं जानता था लेकिन खान ने अपने प्रर्दशन से सबको हैरान जरुर क्र दिया है।

आज हम आपको एक ऐसी ही ख़बर के बारे में रूबरू कराएंगे । ये ख़बर इसलिए भी जरुरी है कि क्योंकि जिस क्रिकेटर के बारे हम आपको बताने जा रहे है वो उस क्रिकेटर को भारतीय टीम के ओपनर रोहित शर्मा ने आईपीएल में उन्हें पूरी तरह से इग्नोर किया था । लेकिन आज मोहसिन ने हैट्रिक लेकर ये साबित कर दिया कि वो आने वाले आईपीएल में टीम का जरूर हिस्सा हो सकते है ।

यूपी के संभल जिले के रहने वाले मोहसिन खान चर्चे में चल रहे है। बता दे की इनके आदर्श जहीर खान हैं। विजय हजारे टॉफी 2019- 20 में एलीट ग्रुप ए और बी के एक मुकाबले में उत्तर प्रदेश ने ओडीसा पर 5 विकेट से बड़ी जीत दर्ज की इस जीत में यूपी की टीम के हीरो तेज गेंदबाज मोहसिन खान रहे है।

इनके आते ही इन्होंने वि;रोधी टीम के बल्लेबाजों को आउट करना शुरू कर दिया था। मोहसीन की गेंदबाजी के आगे ओडीसा की टीम पूरी तरह से ढेर हो गई और सिर्फ 128 रन पर 41.4 और में सिमट गई यूपी को जीत के लिए 129 का लक्ष्य मिला था जिसे इस टीम ने 29.3 ओवर में 5 विकिट में हासिल कर लिया।

उन्होंने सब से पहले अपना शिकार गोविंद पोदार को बनाया और 24 रन पर उन्हें क्लीन बोर्ड कर दिया। इसके बाद सुजीत लेंका को 2 रन पर LBW आउट किया। मोहसिन का तीसरा शिकार सूर्यकांत प्रधान बने वो 8 रन बनाकर सम्राट सिंह के हांथो लपक गए। मोहसिन खान आईपीएल में मुंबई इंडियंस के हिस्सा हैं। मोहसिन ने 8.4 ओवर में 27 रन देकर 6 विकिट लिए।

Leave a Comment