मोरक्को में रुसी कोच इविका ने अपनाया इस्लाम, नाम रखा खदीजा, कहा- मुझे अल्लाह ने …

इ’स्ला’म ध’र्म का अपनाने का सिल’सिला लगा’तार बढ़ता भी जा रहा है वही अब इ’स्ला’म को लेकर भी कई लोग इ’सपर रि’अर्च करके इ’स्ला’म को कु’बूल कर रहे है। हाल ही में रूस की एक म’हिला कोच ने जु’मे की न’माज के बाद में ही क’ल’मा प’ढ़कर मोरक्को में इ’स्ला’म कु’बूल कर लिया है।

इ’स्ला’म ध’र्म को अपना’मे के बाद उन्होंने अपना नाम अब इविक से अब ख’दीजा रखा लिया है।मोर’क्को की रा’ष्ट्रीय टीम के कोच रू’सी राष्ट्री’य कज’नया इविक ने बीते दिनों कैसा ब्लां’क के के’लिफो’र्निया।प’ड़ोस में इब्रा’हिम ख’लील मा’स्जिद में इ’स्ला’म ध’र्म को अ’प’नाया है। इ’स्ला’म ध’र्म को अप’नाने के

moracco islam news

बाद उ होने रू’सी कोच में कहा है कि वह एक अच्छी इंसान भी होगी, इसकेअलावा भी लोगो की मदद करेगी और सही रा’स्ते पर भी चलेगी। बता दे कि इविका ने शाह’दा पढ़कर घो’षणा कर ने के बाद ही अपना नाम खतीजा रखा है।

इ’स्ला’म ध’र्म को लेकर उन्होंने कहा है कि यह एक शां’ति वाला ध’र्म है। उन्होमे आगे बताया है कि कभी भी उन्होंने ऐसी धा’मिक किता’ब को नही देखा है। जो आपके आस पास की हर चीज के बारे में बिल्कुल ही सही हो। यह धा”र्मिक किता’ब मु’स्लि’म स’मु’दाय की कुरान शरीफ है।

moracco islam news

जिसको अ’ल्लाह ने रम’जा’न श’री’फ के पा’क मही’ने में ना’जिल किया था। हर मु’स्लि’म श’ख्स इस कु’रा’न शरी’फ को पढ़ते है और अमल भी करते ह। बता दे कि इ’स्ला’म ध’र्मदु’निया का स’बसे तेजी से फैल’ने वाला ध’र्म है।

Leave a Comment