16 हजार रूपये किलो मिलती है दिल्ली में यह मिठाई, जानिए क्या है इसकी खासियत

मिठाई खाने के शौकीन हर इंसान होता ह। आपने महंगी से महंगी मिठाई को खाई होगी। आज हम आपको दिल्ली मेंसबसे महंगी मिठाइके बारे में बताने वाले है। इस मिठाई की कीमत 16 हजार रूपए प्रति किलोग्राम है।

दिखने में भले ही यह मिठा’ई आम की तरह दिखती लग रही होगी। लेकिन इसकी ख़ासियत बहुत अलग है। सो’शल मी’डिया पर इसकी वी’डियो और फ़ोटो शेयर होते रहते है। इस मिठाई का नाम गोल्ड प्लेटेड है। यह मिठाइ खास तरीके से बनाई जाती है। इसमें काजू, पिस्ता, बादाम, केसर,चिलगिजा के साथ

साथ ही 24 कैरेट गोल्ड की परत लगाई जाती है। इसे दिल्ली के मौजपुर स्थित शगुन स्वीट्स ने बनाया है उन्होंने पहलीं बार इस मिठाइ को किसी की डिमांड पर बनाया था। इस स्वीट्स के मालिक ने बताया है कि एकबार उनके पास किसी ग्राहक ने इस तरह की मिठाई की डिमांड की थी

उन्होंने बताया है कि पहले तो इस बात से वह है’रा’न रह गए। उन्होंने सोचा कि क्यो न इस तरह की मिठाई एक बार बनकर देखी जाए। इसके लिए उन्होंने पूरे एक महीने का वक्त लगा लेकिन उनकी मेहनत रंग लाई और यह मिठाई बनकर भी तैयार हो गई।

इस स्वीट्स के मालिक नितिन बंसल ने बताया कि हमे इस बात का ड’र था कि शायद यह मिठाई बाजार में बिकेगी भी या नही। इस मिठाइ को खूब ज्यादा पसन्द किया जा रहा है। एक किलो में करीब 20 पीस आते है। यानि कि एक पीस की कीमत 800 रुपए है।

Leave a Comment