पा’किस्ता’न में एक बड़े सुन्नी मौलाना आदिल खान को अज्ञा’त लोगों ने मा’री गो’ली, हुए शही’द, मौलाना ने कुछ दिन पहले कहा था- हो सकती है ध’र्मगुरु’ओं की …

पा’कि’स्ता’न के क’राची में एक मौलाना को अज्ञात लो’गों ने गो’ली मा’र दी उसके बाद ई’ला’ज के दौरान मौला’ना की मौ’त हो गई । मौला’ना करा’ची स्थि’त जामिया फारुकीया मदर’से में मौला’ना थे । बता दे, मौ’ला’ना आदि’ल खान ने भा’रत के देव’बंद सं’स्था’न से शिक्षा हासिल की थी ।

क’रा’ची पुलि’स ने इस पूरे घ’टना’क्र’म पर जानकारी दी है । उन्होंने कहा कि करा’ची की शाह फैसल कॉलोनी में मौ’ला’ना आ’दिल खान मिठा’ई खरीदने के लिए रुके थे । तभी कार में बैठते वक़्त अज्ञा’त बं’दू’क’धा’रि’यों ने मौ’लाना आ’दिल और उनके ड्राइवर पर अं’धा’धु’न फा’य’रिंग कर दी । उंसके। बाद उन्हें अ’स्प’ता’ल ले जाया गया ।

moulana aadil khan news

अ’स्प’ता’ल में डॉ’क्टरों ने उन्हें मृ’त घो’षित कर दिया था ।बता दे, अभी तक किसी भी संगठ’न इस ह’म’ले की जानकारी नही ली है । पु’लि’स अज्ञा’त’ बं’दू’क’धा’रियों की तला’श में जुट गई है । सिंध प्रांत के सीएम मुराद अली शाह ने इस पूरी घ’टना की जानकारी ली। मु’राद आ’ली ने इस घटना का नो’टिस लिया और आ’ई’जी पु’लिस को आदिल खान के ह’त्या’रों को पक’ड़ने के निर्देश दिए गए ।

इस पूरी घ’ट’ना की जा’न’का’री पीएम इमरान ने ली । उन्होंने मौ’ला’ना आदिल खान की टार’गेट कि’लिं’ग की कड़े शब्दों में निं’दा करते हुए जल्द से जल्द ह’त्या’रो को गि’र’फ्ता’र करने की बात कही ।

moulana aadil khan news

उन्होंने ट्वीट किया कि स’र’का’र जानती है और उन्होंने खुद कई बार टी’वी पे ये बात कही है कि पिछले महीने पडो’सी दे’श की तरह से शि’या सु’न्नी दं’गे कराने के लिए ‘ध’र्म’गु’रु’ओं की ह’त्या की सा’जि’श की जा रही है। ताकि पूरे दे’श सा’म्प्र’दा’यि’क दं’गे हो ।

Leave a Comment