फिलिस्तीन मसले पर मौलाना अरशद मदनी ने मुस्लिम देशों को कहा- अब न जागे तो बहुत देर हो जाएगी

इ’जरा’यल और फि’लिस्ती’न के बीच चल रही जं’ग को लेकर जमी’यत उले’मा हिन्द के अध्यक्ष मौलाना अरशद मदनी ने फि’लि’स्तीनो’यो पर हुए ह’मले की क’ड़ी निं’दा भी की है। मौला’ना मदनी ने मु’स्लिम देशों से आग्रह करते हुए कहा कि अगर वह चु’प रहते है तो यह मुद्दा फिलि’स्ती’नी की सीमा’ओं तक म’हदूद भी नही रहेगा।

उन्होंने इसे जु’ल्म की इंत’हा बताते हुए इन ह’म’लों को इं’सानिय’त पर बड़ा ह’म’ला भी बताया है। उन्हीने आ’लमी ताक’तों, खास’कर इस्ला’मी देशो पर चुप्पी साधने के आ’रोप भी ल’गाया है।मौ’लाना मद’नी ने आगे कहा किदुनि’या इस ऐति’हासिक दली’ल को नका’रने की हि’म्मत नही कर सकती है। इज’रा’यल एक आ’तं’की देश है। मौलाना ने आगे कहा कि इज’राय’ल ने कुछ आलमी ता’क’तों की हिमायत के साथ ही फिलि’स्तीन पर ज’बरन क’ब्जा भी किया है।

moulana arshad madni and phalestine

वो फि’लिस्ती’नी लोगों को इस ज’मीन से मि’टाने की कोशि’श भी कर रहे है। दूसरे देशों की खा’मो’सी के नती’जों से ही इ’जराय’ल की हि’म्मत बढ़ी है।हाल ही हमलो के तहत मान’वा’धिकार संगठ’नों पर ग’म्भीर आरो’प लगाते हुए उन्होंने कहा किआल’मी अमन और एक’ता कादा’वा करने वाली आज की इस दुनिया भी इस माम’ले में चुप बैठी हुई है।

उन्हीने आगे कहा कि दुनि’या मे ऐसी कोई भी स’मस्या नही है जिसे ह’ल न’ही किया जा सकता है। संयुक्त राष्ट्र के स्थायी सदस्य होने की वाब’जूद भी दुनिया के ता’कतव’र देश इस स’मस्या का हल क्यो नही नि’कालते है। इज’रायल और फिलि’स्तीन के बीच

moulana arshad madni and phalestine

सऊ’दी अर’ब ने वि’रो’ध करने के बाद ओआईसी की बैठ’क को बुला’या गया था। इन दोनों देश के त’ना’व को ख’त्म करने के लिए हर देश अ’पी’ल भी कर रहा है। हमा’स ने इज’रा’यल पर रॉ’केट दा’गे है तो वही इजरा’यल ने गा’जा पर ह’म’ला’ भी किया। जिसमें भर’तीय महि’ला स’मेत कई लो’गो की जा’न भी गई है। source- thehindinews

Leave a Comment