8 घंटे मजदूरी करके 35 रूपये कमाते थे मुनाफ पटेल, आज है करोड़ो के मालिक, टीम इंडिया को जिताया था वर्ल्ड कप

टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज मुनाफ पटेल नेकई साल।तक अपनी सेवाएं टीम को दी है। मुनाफ ने बतौर तेज गेंदबाज कई उप्लब्धयो को हासिल किया है। मुनाफ पटे ल ने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में साल 2006 में कदम रखा था। मुनाफ ड्रेसिंग रूम में बहु कम बोलते थे

लेकिन मैदान में उनकी घातक बोलिंग जमकर बोलती थी। पूर्व तेज गेंदबाज मुनाफ गुजरात के भरूच जिले के इखर गांव के है। यहां प्रगरीबी की कोई बात नही है। बात उन दिनों की है जब मुनाफ 35 रुपए की द दैनिक मजदूरी पर एक टाइल फेक्ट्री में काम को किया करते थे।

मुनाफ के पिता भी दुसरो के खेती में मेहनत मजदूरी किया करते थे।मुनाफ के पैसे इतने ज्यादा पैसे नही थी कि वह अपनेलिए कपडे सिल्वा सकें। आर्थिक तंगी की वज से साल में एक बार नए कपडे को सिलवाया जाता था। एक रोज क्रिकेट खेलते हुए मुनाफ की मुलाकात यूसुफ भाई से हुई।

यूसुफ ने मुनाफ को जूते दिलवाने के लिए बड़ोदा क्रिकेट क्लब में भर्ती करके दिया। वहां पर पहुचकर मुनाफ ने काफी मेहनत की और रणजी क्रिकेट मैच के लिए चुने गए। इसके बाद मुनाफ ने टीम इंडिया तक के सफर को तय किया।

साल 2011 विश्व कप में भरतोय टीम की और से तीसरे सर्वाधिक विकेटी लेने वाले गेंदबाज मुनाफ पटेल साल 2013 तक आईपीएल में खेलते हुए नजर आए। कभी 35 रुपए कमाने वाले मुनाफ पटेल आज 10।करोड़।रुपए की सम्पत्ति के मालिक है।

Leave a Comment