ये 4 एक्टर्स मु’स्लिम होने की वज़ह से हुए थे रि’जेक्ट लेकिन आज बन गए सुपर स्टार

दुनिया मे ऐसे बहुत से ए’क्टर रहे है। जो सिर्फ अपना नाम कोई दूसरा रख लेते थे। इनको रि’जे’क्ट भी किया गया था। सिर्फ इसलिए कि वो मु’स’ल’मा’न है। इसको कोई काम न’ही मिलेगा। आइये हम आपको बताते है कि किस किस सीरियल ए’क्टर ने ना’म बदल लिया है। इं’सा’न को कोई भी काम करने में सबसे पहले उसका ध’र्म क्यो जा’नना ज’रूरी हो’ता है? कहा जाता हैं के सालो पहले जब बॉ’ली’वुड में कोई मु’स्लि’म अ’दा’का’र आ’ता था तो अपनी पहचान छुपाने के लिये ना’म बदल लेता था और ऐ’से ना’म रख लेता था ।

जि’स’से उसका नाम छु’पा रहे यह ऐसा इस लिए करते थे ता’कि काम मिलने से किसी तरह की दु’स्सा’री ना आये। इस मे सबसे म’श’हूर नाम दि’ली’प कु’मा’र का आता हैं। फिल्मी दुनिया मे आने से पहले इस का नाम यू’सु’फ खा’न हु’वा करता था लेकिन बाद में उन्होंने अपना नाम दि’ली’प कु’मा’र रख लिया था। आज हम आप को ऐसे ही चार कलाकारों के बारे में बताएंगे जिने मु’स्लि’म होने की वजह से का’म नही मिला। यह चा’रो क’ला’कर टी’वी ज’ग’त में आते हैं।

इन ए’क्ट’र ने अपने संघर्ष को लेकर कई बार इं’ट’र’व्यू में ये बात मानी है की मु’स्लि’म होने की वजह से उन्हें रोल मिलने में दि’क्कत आ र’ही थी। लेकिन जब एक काम शुरू हुवा फिर परेशानी दूर हो गई अब ये चार स्टार ,इस समय टे’ली’वी ‘ज’न के बड़े स्टा’र हैं।। आ’मीर इ’क’बा’ल खा’न। इन मे सबसे पहले नाम आता है आ’मि’र अली का, ये टीवी के मशहूर क’ला’कार हैं। ये दिखने में भी बहुत ही खूबसूरत हैं। इन्हें सा’रा’भा’ई व’र्से’स सा’रा’भाई सीरियल के लिए चुना गया था।

इस सीरियल में इनकी भूमिका बहुत ही ज्यादा अहम थी। लेकिन बाद में इनको रो’ल नि’का’ल दिया गया था। सिर्फ इसलिए की ये ‘मु’स’ल’मा’न थे। बाद में कोई छो’टा’ सा रोल दे दिया गया। ऐसे ही कलाकारों में नाम आता है, मोह’म्म’द ‘इ’क’बा’ल खा’न का, ये कई सी’रि’य’ल में काम भी कर चुके हैं। लेकिन एक दौर ऐसा भी था। जब मु’स्लि’म होने की वजह से इ’न्हें ‘सी’रि’य’ल’ कैसा है प्यार से नि’का’ल दि’या गया था।

जै’न इ’मा’म भी टी’वी दु’निया के मशहूर क’ला’कार हैं। आज ये बहुत से सीरियल में काम कर रहे हैं। इनको भी काफी समय पहले मशहूर सीरियल ‘म’र’य’म खा’न ‘से निकाल दिया गया था। अ’न’स रा’शि’द भी टीवी के सी’रि’य’लों में का’म करते हैं। ये बहुत ही सुं’द’र और स्मा’र्ट हैं। इन्हें स्टा’र प्ल’स के सी’रि’य’ल ‘कृ’ष्णा च’ली लं’द’न’ के लिए चुना गया था। लेकिन इनको भी मु’स्लि’म होने की व’ज’ह से नि’का’ल दिया गया।

Leave a Comment