मुस्लिम देश मस्जिद-अल-अक्सा और इस्लाम के खिलाफ हो रहे दुष्प्रचार के खिलाफ हुए एकजुट, बोले- अब सबक सिखाने का …

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने मु’स्लि’म देशों से इ’स्लाम’फो’बोय के ब’ढ़ते च’लन के खि’ला’फ इ’स्ला’मिक स’हयोग संग’ठ’न के मंच से संयु’क्त प्रयास करने का भी आग्रह किया है।एक बयान में उन्होंने कहा है कि वो न’बी क’रीम स’ल्लाहु अ’लैहि वस’ल्लम के खि’ला’फ कि’स भी बात को ब’र्दा’श्त नही करेंगे।

हम उनकी किस भी तरह के ग’ल’त बया’न’बाजी को लेकर सुन’ना पसंद नही करेंगे। उनको बर्दा’श्त नही किया जा सकता है।शाह महमुद कु’रेशी ने पा’किस्तान के प्रधान’मंत्री इमरान खा’न के नजरि’ये पर प्रकाश डालते हुए कहा है कि उन्होंने इ’स्लाम”फो’बिया के मुद्देपर ईरा’न, तु’र्की और इंडोने’शिया के अधि’कारियों को भी

muslim countries

विश्वा’स दिलाया है। विदेश मंत्री ने कहा है कि प्रधान’मंत्री इम’रान खा’न की सऊदी अर’ब की चल रही या त्रा दोनो देशो के बीच भाई’चारे के स’म्बंध को नई गति भी प्र’दान करेगी। उन्होंने कहा है कि दोनों देशों ने एक नया फै’सला भी लिया है जो पाकि’स्ता’नियों के लिए रोज’गार के अवस’र पै’दा करने मे भी मद’दगार साबित

होगा।विदे’श मंत्री ने आगे कहा है कि एक सऊ”दी प्रति’निधिमं’डल जल्द ही इस सम्ब’न्ध में बात’चीत के लिए पाकि’स्तान का भी दौरा करेगा और इसके बाद स’ऊदी क्रा’उन मोह’म्मद बिन सलमा’न अल सऊद और सऊ’दी विदेश’मंत्री प्रिं’स फै’सल बिन फरहान अल सऊ’द भी इस्ला’माबाद आएंगे।

muslim countries

हाल ही में हुए इजरा’इली द्वारा फिलि’स्तीनो’यो पर हुए ह’म’ले के बारे में भी उन्हों’ने निं’दा की है। इस काम के लिए एकसाथ खड़े रहने के लिए अरब लीग, ओआई सी और मुस्लि’म दुनिया से आग्रह भी किया है।

Leave a Comment