अमेरिकी संसद में गूंजा भारतीय मुस्लिमों का मुद्दा, अमेरिकी सांसद ने बिडेन से पूछा मानवाधिकार के मुद्दे पर कब तक …

अमें’रीका कां’ग्रेस सदस्य इ’ल्हान उम’र ने भी अमे’रिका सर’कार के साथ साथ भारत की मो’दी स’रकार को भी आ’ड़े हाथ लिया है। दरअसल हाल ही में भा’रत में हि’जाब विवा द ,हलाल झ’टका, अ’जान ला’उडस्पी’कर पर विवाद चल रहा है। लेकिन इस वि’वाद की गूं’ज अब अमे’रिका में भी सुनी जा रही है।

अमे’रिका संसद इ’ल्हान उमर ने अमे’रिका कांग्रेस में यह मुद्दा उ’ठाते हुए अमे’रिका सरकार से खिंचाई क्रय हुए कहा है कि आखिर वह नींद से कब जागेगी। उन्होंने बिडेन के उप विदेश मंत्री वेदी श’रमन से इस बात का स’वाल किया कि मो’दी सर’कार ने

भा’रतीय मुस’लमा’नों को जिस तरह से प्रताड़ित किया जा रहा है।अ’मेरि’का सांसद ने कां’ग्रेस में सवाल किया कि अमे’रिका कां’ग्रेस और अमेरि’का सर’कार इस नीं’द से कब जागेगी।बता दे कि इल्हा’न ने अमे’रिका सर’कार पर आ’रोप लगा’ते हुए कहा है कि मान’वाधि कर के

मामले में खा’मो’श रहने का आरो’प लगाया है। उन्होंने सवाल किया है कि कब हम तक हाला’त के सा’मान्य होन का इंतजार करते रहेगें। भा’रतीय मुसल’मानों का नाम लेते हुए उन्होंने कहा है कि उनके हा’लात बहुत ही ज्यादा ख’राब हो गए है। उन्हें हि’ज़ाब पहनने पर निशा’ना बना’या जा रहा है।

ह’लाल गो’श्त खाने पर नि’शाना बनाया जा रहा है।अ’जान के मामले में उनकी पहचान नि’शा’ने पर है। इसी दौरान अमे’रिका कां’ग्रेस में मौ’जूद विं’डी शेय’रमें ने इल्हा’न के ब’यान को ग’म्भी’रता से सुना है और जवाब में कहा है कि इ’ल्हान ने जितने भी वि’षय उठाए है। वह सब अमे’रिका सर’कार की नजर में है।

Leave a Comment