मु’स्लिम प’र्सनल लॉ बोर्ड के प्रवक्ता ने मी’डिया पर स’ख़्त का’र्यवा’ही करने की दी चे’ताव’नी,बोले-

आ’ल इण्डी’या मुस’लिम पर्सन’ल ला बोर्ड के प्रवक्ता मौलाना खलील उर रहमा’न सज्जा’द नौमा’नी ने नि’जामु’द्दीन तब्ली’गी मरकज को लेकर उठे विवाद मे मीडि’या के खास विचार वाले लोगो द्वारा खबरों मे मर’कज के प्रमुख मौला’ना साद के बजाय उनकी त’स्वीर इस्ते’माल कि जाने पर कडा ‘ऐत’राज जता’या है। मौ’लाना सज्जा’द नौमा’नी ने वि’भिन्न मि’डिया संस्था’नों को लिखे खुले पत्र मे लिखा है कि वे अपनी इस ग’लती के लिए मा’फी मांगे ।

मौला’ना स’ज्जाद नौ’मानी ने कहा कि अगर मि’डिया मा’फी नही मांग’ता है तो वे उनके खिलाफ कानू’नी का’र्यवाही करेंगे,उन्होने कहा कि निजा’मुद्दीन तब्ली’गी मर’कज को लेकर उ’ठे वि’वाद के बाद विभिन्न टी’वी चैनल, वेब पोर्टल और अखबार ने मौ’ला’ना साद को लेकर विवा’दास्पद खबरे लिखी थी ओर उस पुरे घटना’क्रम के लिए उन्हे ही पुर्ण रूप से दो’षी ठह’राया था।

मौ’लाना नौ’मानी ने कहा कि,उन्होने पीएम मोदी के लोकडाऊन वाली घोषणा का खुलकर स’म’र्थन किया था,साथ ही उन्होंने बताया कि, 24 मार्च को पीएम मो’दी की घोषणा के बाद उन्होने मु’स्लिम ध’र्मगुरू’ओ ओर मौलवी’यो के बीच एक सहम’ती बनाने की पहल भी की थी ,साथ ही कौ’म को सचेत ओर साव’धानी ब’रतने की मुहीम भी चलाई ती थी।

साथ ही उन्होने बत’लाया कि,इस महा’मारी से ब’चने ओर लडने के लिए सभी को एक’जुट होना पडेगा तथा यह समय जाति ,धर्म ,वर्ग से ऊपर उठकर कोरो’ना वाइर’स से मु’काबला करने का है। बता दे, को’रो’ना से सं’क्रम’ण की संख्या में लगातार इजा’फा हो रहा है। इससे अब तक अठरा’ह ह’ज़ार से अधिक लोग ‘सं’क्र’मित हो चुके हे।

बता दे, मौ’लाना सज्जा’द नौ’मा’नी की तस्वीर को मी’डिया में मौलाना सा’द के तौर पर दिखाया था, इसमें बाद मौ’ला’ना नौमा’नी ने कहा था जिसने भी ऐसा किया है वो ली’गल ए’क्शन लेंगे। त’ब्ली’गी ज’मात के प्रमुख मौ’लाना सा’द ने एक प्रेस नोट जारी कर कहा है कि उन्होंने सर’कार के निय’मों का पा’लन किया है।

Leave a Comment