मु’स्लिम नेता ना’गरिकता का’नून के समर्थन में कर रहे थे भा’षणबाजी, लोगों ने की जमकर पि’टाई, किया ये हाल

ना’गरि’कता सं’शोधन का’नून, NRC को लेकर देशभर में कई सम’र्थन और विरो’ध में रैलियां और सभा चल रहे है। बीते सप्ताह राष्ट्रीय राजधानी समेत कई राज्य हिं’सा की खबरे भी सामने आई थी जिसमें 20 से 30 से अधिक प्रद’र्शन’कारियों के म’र’ने’ की खबर भी आई थी। बता दे, वि’रो’ध प्रद’र्शन को देखते हुए देश के कई श’हरों में धा’रा 144 ल’गा दी गई थी। कई राज्यो’ में इंटर’नेट से’वा भी बं’द कर दी गई घी।

जहाँ एक ओर नाग’रिक’ता कानून पर वि’रोध प्रदर्श’न देखने को मिल रहे है तो वही स’मर्थन में भी कई नेता सभा, रैलियां और आमने सामने बातचीत करके लोगों को समझा रहे है । नाग’रि’कता का’नून के वि’रोध करने वालो के हिं’सा के बीच स’मर्थ’न करने वाले कि पि’टा’ई की ख’बरे सामने आई है । जनसत्ता में छपी खबर के अनुसार यूपी के अमरोहा जिले में कुछ लोगो ने CAA के खि’लाफ स’मर्थन करने वाले बीजेपी के अल्प’संख्यक मोर्चा के नेता की पि’टा’ई कर दी है।

वो CAA और NRC के बारे में समझा रहे थे। इसके अलावा स’मर्थन भी कर रहे थे। आपको बता दे, सैयद मुर्तजा आगा बी’जेपी अल्पसंख्य’क मोर्चा के जिला महामंत्री है। वह शुक्रवार को अपने दोस्त से मिलने के लिए उनके घर गए थे। जहां पर का’नून को लेकर पहले से बातचीत हो रही थी। अधिकतर लोग इसके खिला’फ बोल रहे थे।

मुर्तजा ने कहा कि लोगों की ये ग’लतफ’हमी है । वह का’नून के समर्थन में अपनी बात रखने लगे। दोस्त के घर काम करने वाले नोकर भ’ड़क गए। उनमे से एक नए उनके साथ गली ग’लौच और मा’र पि’टाई की। लोगों के बीचबचाव के बाद उनको छोड़ा गया। ह’मला”वरों ने ध”मकी दी कि अगर भविष्य में कभी का’नून के सम’र्थन किया तो जा’न से मा’र डालेंगे।

सैयद मुर्तजा बाद में पुलि’स के पास गए और रि'”पोर्ट लि”खवाई। पुलिस के मुताबिक आरोपी की गिर”फ्तारी के लिए द”बिश दी जा रही है। जल्द ही उसको गि”रफ्ता’र कर लिया जाएगा। आपको बता दे, देशभर में कई राज्यों में लगातार वि’रोध प्रद’र्शन देखने को मिल रहे है। दिल्ली के शाहीन बाग में ब’र्फी’ली हवाओं के बीच महिलाए बच्चे दिन व् रात प्र’द’र्शन कर रहे है।

Leave a Comment