ना’गरिकता का’नून के प्रदर्शन के दौरान न’माज़ पढ़ने के लिए चर्च ने खोले गेट, दिया वु’ज़ू का पानी, पेश की मिसाल

ना’गरि’कता सं”शोधन कानून को लेकर देश के कई राज्यो में वि’रोध प्रद’र्शन हो रहा हैं। इस का’नून के खि”लाफ कई नेताओं ने वि’रोध किया है। देश की राज”धानी में इस का”नून को लेकर दिन रात वि’रोध जारी हैं। केरल राज्य के एर्नाकुलम जनपद के कोटमण्डल में धा’र्मिक सौ’हार्द की अ’नोखी मि’साल देखने को मिली है। जहाँ पर चर्च ने चर्च पर न’माज पढ़ रहे मु’सलमा’नों के लिए अपने दरवाजे खोल दिए और मु’सलमा’नों को अंदर न’माज पड़ने को कहा।

ऑल इंडिया प्रोफेशनल कोंग्रेस द्वारा ना’गरिक’ता का”नून के वि’रो”ध में रैली निकाली जा रही थी। इस रैली में मौजूद सेकड़ो मु’स्लि’म को जब म’गरिब की न”माज पड़ने के लिए जगह नही मिली तो कोठ मण्डल के सेंट थॉमस चर्च ने इन न”मा’जियों का दिल खोलकर स्वा’गत किया। चर्च की इस नेक दिली के चलते सैकड़ो लोगों ने नमा’ज अदा की।

इस रैली में काग्रेस समेत सीपीआईएम और आईयूएमएल के कई नेता और कार्यकर्ता मौजूद थे। सबसे खास बात यह है कि चर्च के पादरी ने खुद आईयूएमएल नेता सैयद मुनव्वर अली को वु’जू के लिए पानी की पेशकश की। सैयद मुनव्वर अली ने इसका जिक्र फेस”बुक पर भी किया है। उन्होंने लिखा कि चर्च के पादरी द्वारा इस तरह का स्वागत करना बहुत ही अच्छा लगा।

इस दौरान मुनव्वर अली ने चर्च में एक साथ नमा’ज पढ़ रहे लोगों का एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा है कि हमारे देश के लाखो लोग इस तस्वीर को तो देखना चाहते है। दोस्तो इस देश को न’ष्ट होने से बचा’ना है तो प्यार को अपना हथि’यार और अपनी एकजु’टता को अपनी ढाल बनाए।

Leave a Comment