अमेरिका में क्यों लग रहे नबी ए पाक (स.अ.व.) की हदीस के बिलबोर्ड, जानिए वजह

बीते दिनों ही अमेरिका में अमेरिकी अफ्रीकी शख्स जार्ज फ्लॉ’यड की पुलिस द्वारा बे’रह’मी से पी’टने की वजह से उसकी मौ’त हो गई है। देशभर में लोगो में ट्र’म्प स’रकार के खि’लाफ काफी गु’स्सा देखा गया है। जिसके चलते हुए जार्ज फ्लॉ’यड को मौ’त के इं’साफ के लिए लोगो पर स’ड़क पर ‘उ’त’र’क’र प्रदर्शन कर रहे है। इस बीच अमेरिका में जगह जगह पर नबी ए पाक की बताई गई हदीसो के बिलबोर्ड भी लगाए जा रहे है।

इन दिनों अमेरिका के फ्लोरिडा शहर में मु’स’ल’मा’नों ने प्रदर्शन के दौरान न’माज अदा की और अ’ल्ला’ ह से इं’साफ की पुकार लगाई। जॉर्ज फ्लॉयड को इंसाफ दिलाने के साथ कई जगहों पर प्र’द”र्श’न हो रहे है। कही जगज पर शां’ति’पू’र्ण तरी’के से वि’रो’ध हो रहे है तो कई जगहों पर ये वि’रो’ध आ”ग’ज’नी का रूप ले रहे है।

nabi e paks hadith amidst protests in america

ये प्रदर्शन’का’रि’यों ने अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के आवास व्हाइट हाउस तक पहुँच गए है। अब तक करीब डेढ़ हजार लोगों को गिर’फ्तार किया जा चुका है। आपको बता दे कि लगातार हिंस’क होते जा रहे प्रदर्शन के बीच मियामी पुलिस ने ऐसा किया है कि प्रद’र्शन’का’रियों के गु’स्सा थ’म गया है।

मियामी की पु’लिस ने घुटनो के बल बैठकर पुलि’स ब’र्ब’र’ता के लिए प्रद’र्शनका’रियों से मा’फी मां’गी है। प्रद’र्श”नका’रि’यों ने पु’लि’स कर्मि’यों को ग’ले लगा लिया । सोशल मीडिया यू’जर्स के कहना है कि इसी तरह ही ना’रा’ज लोगो का दिल जीता जा सकता है। वाशिं’ग’टन ने खबर दी है कि देश के कई हिस्सों में प्र’द’र्श’नों के उ’प’द्र’व का रूप लेने के बाद 5 लोगो की मौ’त हो गई है।

Leave a Comment