ऐसी कौन सी जगह है जहां नमाज नहीं पढ़ सकते है? 99 फीसद लोग नहीं इसका जवाब, देखने के लिए क्लिक करें

आज हम आपको सामने इ’स्ला’मिक कीच ऐसे सवाल का जवाब देंगे जो बहुत ही ज्यादा आम बात भी है। लेकिन उसके जवाबी को अक्सर बहुत ही कम लोग जानते है।पहला सवाल. किस शख्स को सदका देने से दो गुना सवाब मिलता है?

जवाब. इस सवाल का जवाब है रिशेत’दार को। सदके पर पहला हक ही रिशेतदार का है। अगर रिशेतदार में कोई गुरबत में है तो यूसक सदका पर पहला हक होता है। नबी करीम स’ल्लाहुअलै’हि वस’ल्लम ने इरशाद फरमाया है कि वो शख्स अपने रिशेतदार को सदक़ा देता है उसका सवाब भी दुगुना हो जाता है।

namaz quotes

सवाल. किस जगह पर नमाज नही पड़ सकते है। जवाब. बहुत कुछ लोग इस सवाल का जबाव भी नही जानते है। काबे की छत पर न’माज नही पढ़ सकते है। अगर कोई शख्स पड़ेगा तो अदा तो हो जाएगी लेकिन मकरूह तरीका है।

सवाल. कौन से नबी तीस साल तक गैर मुस्लिम के घर रहे थे। जवाब. इस सवाल का जवाब है हजरत मूसा अलैहिस्सलाम। हजरत मूसा अलैहिस्सलाम का बचपन से जवानी तक फ़िरों के घर पर बिठा था। सवाल. कुरान पाक इंसान के अलावा किसके लिए नाजिल हुआ?

namaz quotes

जवाब. इसका जवाब है कि कुरान पाक इंसानों के अलावा जिन्नातो के लिए भी नाजिल हुआ है। सवाल.हजरत नूह अलैहिस्सलाम की कश्ती में पहला दरिंदा कौन सवार हुए था। जवाब . हजरत नूह अलैहिस्सलाम की कश्ती में पहला दरिंदा सवार तोता था।

Leave a Comment