बशीर अहमद के दोनों बेटों ने रचा इतिहास, NEET 2020 में एक साथ हासिल की सफलता, जानिए

नीट परीक्षा 2020 में एक नाम देश भर में चर्चा में है वो नाम है शोएब आफताब का । शोएब आफताब का नाम भी चर्चा में क्यों न हो जिन्होंने एमबीबीएस के लिए लिया जाने वाले एग्जाम में 720 में से 720 अंक प्राप्त किए । शोएब की चर्चा आज देश के हर बड़े टेलीविजन पर हो रही है लेकिन देश में कई ऐसे बच्चे है जिन्होंने कड़ीं मेहनत में, बेहद कठिन परीस्थितियों में इस परीक्षा को न सिर्फ केवल पास किया बल्कि समाज, माता पिता का सर भी गर्व से ऊंचा लर दिया ।

बता दे, हम आपके ऐसे शख्श से मिलाने जा रहे है जिनके पिता सिक्युरिटी गार्ड का काम करते है और उनके दोनों बेटों ने देश के सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक नीट का एंट्रेंस एग्जाम को क्लियर कर अपने माता पिता का सर गर्व से ऊंचा कर दिया है । जिनके दोनों बच्चों ने नीट का एग्जाम क्वालीफाई किया वो कश्मीर बारामुला के रहने वाले है । यह बतपोरा हुन्जर के दो सगे भाई शाकिर बशीर और गौहर बशीर है ।

NEET Result 2020

शाकिर ने 720 में 657 अंक प्राप्त किए जबकि गौहर ने 651 अंक प्राप्त किए ।सोशल मीडिया पर उनकी तस्वीर वायरल हो रही है जिसमे वो अपने दोनों बेटों को मिठाई खिलाते हुए देखे जा सकते है । पिता के चेहरे पर मुस्कान हर किसी का दिल जीत रही है। बता दे, सोशल मीडिया पर बारामूला के रहने वाले इन बाप बेटों की तस्वीर शेयर कर यूजर बोल रहे है कि ये सफलता शोएब आफताब के जायद तो नही लेकिन उ के बराबर कही जा सकती है ।

बता दे, शोएब आफताब ने इतिहास रचते हुए 720 में से 720 अंक लेकर सभी को अचंभित कर दिया था । बता दे, शोएब अभी केवल 18 साल के है उन्होंने कोटा के एलेन कोचिंग को 2018 में जॉइन किया था । एनडीटीवी को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि उन्होंने 18 18 घण्टे लगातार पढ़ाई की है और वो पिछले 3 सालों से घर पर भी नही गए है ।

NEET Result 2020

बता दे, शोएब कोटा में ही 2018 से अपनी छोटी बहन, मा के साथ रह रहे थे । शोएब की सफलता पर उनके माता पिता काफी खुश नजर आए । उनकी माँ रजिया ने एक इंटरव्यू में कहा था कि शोएब द्वारा की गई मेहनत से बहुत खुश है ।

Leave a Comment