नेहा खान बनी RAS अधिकारी, माता-पिता का सपना हुआ पूरा, जानिए

मेहनत करने वालो की कभी भी हार नही होती है ऐसे बच्चों एक न एक दिन अपनी सफलता को हासिल हो ही जाती है। बीते दिनों ही आर आरएएस परीक्षा 2018 के रिजल्ट में राजस्थान के जयपुर जिले की रहने वाले एक मुस्लिम परिवार से ताल्लुल रखने वाली नेहा खान ने 77वा स्थान प्राप्त किया है।

उनकी कामयाब की खबर सुनने के बाद ही उनको बधाई देने के लिए लोगो का तांता भी लग गया। आवाम ए इंडिया चैनल की और से डॉक्टर इसमिल ने भी नेहा खान को बधाई दी है।नेहा खान ने बताया है कि साल 2016 में उन्हीने इस परीक्षा को दिया था लेकिन क्लियर नही हुई थी। इसके बाद वापस साल 2018 में इस परीक्षा को पास करते हुए उन्होंने 77वा स्थान भी हासिल किया है।

RAS rajasthan

बता दे कि नेहा ने मीडिया से बात करते हुए बताया है कि उन्होंने कभी कोई इंस्टीट्यूट ज्वाइन नही किया है। उन्हीने सेल्फ स्टडी करके ही इस मुकाम को हासिल किया।नेहा ने बताया है कि उन्होंने अपनी इस सफलता का श्रेय माता पिता को दिया है।

उनके माता पिता ने कभी भी उनके बीच रुकावट नही की है। नेहा ने आगे बताया है कि आप अपनी पढ़ाई को फोकस करते हुए अपने गोल को टारगेट बना कर चलेंगे तो जरूर आपको कामयाबी मिल ही जाएगी। बता दे कि नेहा खान के पिता फरीद ने बताया है कि

उनका शुरू से यही सपना था कि उनको बेटी बड़ी होकर अधिकारी बने। उनका यह सपना उनकी बेटी ने पूरा कर दिखाया है। नेहा ने कोई भी कोचिंग को ज्वाइन नही किया है। उन्होंने सेल्फ स्टडी पर ही अपना ध्यान दिया है।

Leave a Comment