न्यूजीलैंड की पीएम जैसिंका ने सुरक्षा एजेंसियों की हरकत पर मुस्लिमों से मांगी माफी, कहा- मस्जिद पर ..

न्यूजीलैंड की पीएम जैसिंका अडर्न ने पिछले साल क्रिश्चर’चर्च में दो म’स्जि’दों पर ह’म’ले से पहले मु’स्लि’म स’मुदाय पर नजर रखने के लिए मा’फी मां’गी है । बता दे, न्यूजीलैंड की सु’र’क्षा एजें’सि’यों ने मु’स्लि’मों पर नजर रखी थी इसके लिए पीएम जै’सिंका ने इस हरकत पर मा’फ़ी माँ’गी है ।

दरअसल रॉयल कमीशन की नई रिपोर्ट में कई खुला’से किए । उन्होंने देश की सुर’क्षा एजेंसी भी आग्ने’या’स्त्र नि’य’मों को ला’गू करने में विफल रही है । उन्होंने कहा किमस्जिद पर ह’म’ला करने वाले ह’म’ला’व’रो कैसे सुर’क्षा ए’जें’सी द्वारा पता लगाने से ब’च’ने में का’मयाब रहे ।

new zealand pm with muslim

बता दे, एक सफेद व्यक्ति जिसमें क्रिश्चर’च’र्च की 2 म’स्जि’दों में।ता’ब’ड़’तोड़ गो’लि’यों से 51 मु’स्लिम न’मा’जी को श’ही’द कर दिया था । लगभग 800 प’न्नो की रॉयल कमीशन ऑफ इंक वायरि रिपोर्ट से पता चलता है कि ह’म’ला’व’र , ब्रें’टन तै’रेंट ने खु’द को लो प्रोफाइल रखा और किसी भी अपनी योज’ना को न’ही बताया ।

रिपो’र्ट में बं’दू’क के ला’इसें’स को रो’क’ने के लिए पु’लि’स प्र’णा’ली में वि’स्ता’र वि’फ’ल’ता’ओं का उ’ल्लेख किया । 44 सिफा’रिशों के बीच, रिपोर्ट कहती है कि सर्का’रबको नई रा’ष्ट्री’य खु’फि’या ए’जें’सी कि स्थापना करना चाहिए ।

new zealand pm news

मु’स्लि’म ए’सोसि’एशन ऑफ केंटबरी के प्रवक्ता आबिदगनी अली ने न्यूजीलैंड के क्रिस्चर्च मस्जि’दों में हुए ह’म’लों पर संवाददातो से कहा कि मु’स्लिम समु’दाय को सु’र’क्षित रखा जाना चाहिए । उन्होंने आगे कहा कि रिपोर्ट से ये पता चलता है कि संस्था’ग’त पू'[र्वा’ग्र’ह और बे’हो’श पू’र्व’ग्रा’ह ए’जें’सि’यों में मौजूद है और उन्हें ब’द’ल’ने की जरूरत है ।

Leave a Comment