बॉक्सर निकहत जरीन ने रचा इतिहास, दो बार वर्ल्डचैम्पियन जीतने वाली एकेटरीना को किया चारो खाने चित्त, जानिए

महिला मुक्केबाज निखत जरीन ने बोसफोरस बॉक्सिंगटूर्नामेंट के प्री क्वार्टरफाइनल में वर्ल्ड चैम्पियन पालतसेवा एकातेरिना को हरा दिया है। तुर्की के इस्ताम्बुल में गुरुवार को हुए मैचमें51 किग्रा वर्ग में निखतने रूसी बॉक्सर

के खिलाफ 5-0 से जीत दर्ज करके क्वाटर फाइनल final में जगह भी बनाई है।बता दे कि क्वार्टर फाइनल में अबनिखत का सामना दोबार की वर्ल्ड चैम्पियन कजाकस्तान की किजयबे नाजिम से होगा। जो आने वाले दिनों में शुरू हो जाएगा।

nikhat zareen istanbul
nikhat zareen istanbul

निखत केअलावा भी 2013 के एशियन चैम्पियनशिप शिवा थापा,सोनिया लाथेर और परवीन ने भी अपने अपने इवेंट में जीत दर्ज की है। इसके अलावा क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने में कामयाब भी रहे है।

थापा ने 63 किग्रा भार वर्ग में कजाखस्तान की समगुलोव बजघटियोव को 3-2 से हराया है। वही 57 किग्रा में वर्ल्ड चैम्पियनशिप सिल्वर मेडलिस्ट लाथेर ने सुरमेनेली तुगसेनाज को 5-0 से हराया है। 60 किग्रा भार वर्ग में परवीन ने तुर्की को ही आजोइल एसरा को 5-0 से हराया है।

nikhat zareen
nikhat zareen

टूर्नामेंट के तीसरे दिन 6 भारतीय मुक्केवाज अपने अपने इवेंट में क्वार्टर फाइनल राउंड में रिंग में उतरेंगे। महिलाओं में लाथेर,जरीन, परवीन और ज्योति चुनोती को पेश करेगी। जबकि पुरुषों में थापा और सोलंकी भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे।

Leave a Comment