अमेरिका में इ’स्लाम धर्म को जानने के लिए मस्जिद पहुंच रहे है ईसाई, मु’स्लिमों द्वारा बाँटे गए कु’रान-ए-पाक

इ’स्लाम ध’र्म एक ऐसा ध’र्म है जिसको जानने के लिए हर कोई अपनी इच्छा को जाहिर करता है। इ’स्ला’म ध’र्म पूरी दुनिया मे फेल हुआ ध’र्म है। इ’स्ला’म ध’र्म अपनाने वालो का सिलसिला लगातार बढ़ता जा रहा है। इ’स्लाम को बारीकी से जानने के लिए केलिफोर्निया की ये म’स्जिद सुर्खियों में चल रही है।

इ’स्लाम को जानने के लिए अमेरिका की म’स्जि’द की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वा’यरल हो रही है। अमेरिका के केलिफोर्निया की इन म’स्जि’द की तस्वीरों को काफी तरह से पसंद किया जा रहा है। बता दे कि गैर-मु’स्लिमो ने इ’स्ला’म ध’र्म के बारे में जानने के लिए इस म’स्जि’द का दौरा किया।

Non-Muslims arrived in the Mosque to learn Islam in America

अमेरिका में बढ़ते इ’स्ला’मो’फो’बि’या के बीच एक वाकया बेहद ही सकारा’त्मक है। इतना ही नही वहां पर आए गेर मु’स्लि’म इ’स्ला’म के बारे में बारीकियों को समझते हुए नजर आए। इसके साथ ही उन लोगो को क़ु’रआ’न ए पा’क की कॉपी भी दी गई ताकि वो लोग क़ु’रआ’न को पढ़कर इस पर अमल करने की कोशिश कर सके।

इ’स्ला’म’ ध’र्म मे सबसे पवित्र जगह सऊदी अरब में स्थित मक्का और मदीना शरीफ है। जहां पर हर साल लाखों की तादात में हाजी हज करने के लिए जाते है। ‘इ’स्ला’म ध’र्म की सबसे पवित्र किताब क़ुर’आन ए पाक है। इसमे हर बात का जिक्र किया गया है। हर एक गु’ना’ह के बारे में और हर एक नेकी के बारे में ।

Leave a Comment