डासना मंदिर की घटना के जवाब में मस्जिद में गैर मुस्लिमों को किया गया आमंत्रित, इस्लाम धर्म के बारे में दी गई जानकारी

यूपी के गाजि’या’बाद में हुए मंदि’र में पानी पी’ने गए मु’स्लिम यु’वक की पि’टाई का मा’मला अब भी शां’त नही हुआ है। इसका वी’डियो सोश’ल मीडिया पर खूब वायरल भी हो रहा है।

हि’न्दू यु’वा वाहि’नी ने राज्य के अनेक मंदि’रों में बै’नर फ्ले’क्स लगाकर गैर हि’न्दुओ का प्रवे’श करने की मुहिम शुरू भी की है। बता दे कि देह’रादून के डाई’वाला, सेला’कुई, प्रेमनगर सहित अन्य इला’कों में करीब पचा’स मंदि’रों में ये बै’न’र लगाए गए है। यह सब मंदि’र हि’न्दू स’माज के पवि’त्र स्थल भी है।

non muslims invited to mosque

इसमें गैर हिंदुओ का आना भी व’र्जि’त किया गया है। इसके अलावा भी बॉम्बे ट्रस्ट ने जुमा मस्जि’द को गैर मुस’लमा’नों को म’स्जिद के दौरे पर भी आमंत्रित किया है। इस दौरान ही बड़ी सं’ख्या में गैर मुस्लिम मस्जि’द पहुँचे और उनको इस्ला’म के बारे में बहुत सारी जा’नकारी भी मिली है।

बीते दिनों ही उनका मस्जि’द में स्वागत भी किया गया है। इसके अलावा भी उनकव नाश्ता पा’नी भी दिया गया है। उस’के बाद उनसे इ’स्लाम ध’र्म को लेकर भी खु’ली बातचीत हुई है। इसके साथ ही उनको सवा’लों के जवा’ब भी दिए गए है।

non muslims invited to mosque

यह कवायद हि’न्दू और मु’स्लिम में न’फ’रत के ब’जाय मो’हब्बत के साथ और भाईचारे के साथ रहना का पै’गाम भी देती है। जो हर समा’ज मेंआज के दौर में बहुत अहम बात है।

Leave a Comment